बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU के मुस्लिम सम्मेलन में विजेंद्र यादव ने नहीं पहनी टोपी, गुस्से से लाल हुए मुसलमान

JDU के मुस्लिम सम्मेलन में विजेंद्र यादव ने नहीं पहनी टोपी, गुस्से से लाल हुए मुसलमान

PATNA: नीतीश कुमार के खास सलाहकार और सूबे के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने आज पार्टी के मुस्लिम सम्मेलन में टोपी पहनने से मना कर दिया। मुस्लिम सम्मेलन में टोपी से विजेंद्र यादव के परहेज से मुसलमान खफा हो उठे.

कटिहार में JDU के मुस्लिम सम्मेलन में हुआ वाकया

अलग- अलग जाति और धर्मों का सम्मेलन कर रहे जेडीयू ने मुस्लिम बहुल जिलों में मुसलमानों का सम्मेलन का करने का फैसला लिया है. पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 16 सितंबर को जेडीयू की बैठक में इसका निर्देश दिया था. आज कटिहार में जेडीयू का मुस्लिम सम्मेलन आयोजित था और विजेंद्र यादव उसके चीफ गेस्ट थे. मुसलमानों का सम्मेलन था तो कार्यक्रम की शुरूआत में स्थानीय नेता विजेंद्र यादव को टोपी पहनाने पहुंचे. विजेंद्र यादव ने उनके हाथों से टोपी तो लिया लेकिन उससे पहनने के बजाय अपने पीछे खड़े सहायक को पकड़ा दिया. विजेंद्र यादव की इस हरकत से बखेड़ा खड़ा हो गया है. जेडीयू के नेताओं का टोपी प्रेम जगजाहिर रहा है. खुद नीतीश कुमार ईद से लेकर दूसरे मौकों पर टोपी पहने नजर आते रहे हैं. हालांकि विजेंद्र यादव ने गमछा ओढ़ लिया था. लेकिन टोपी न पहनने की हिमाकत ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है.

टोपी पर गर्म हुई सियासत

विजेंद्र यादव के टोपी न पहनने की हिमाकत को विपक्षी पार्टियों ने हाथों हाथ लपक लिया है. कटिहार के राजद नेताओं ने इसे मुसलमानों का अपमान करार दिया है. उनकी मानें तो JDU और नीतीश RSS के एजेंडे पर चल रहे हैं. इसलिए विजेंद्र यादव ने टोपी नहीं पहनी. हालांकि विजेंद्र बाबू को टोपी पहनाने गये जेडीयू नेता इसे सामान्य बात बता रहे हैं. लेकिन बात टोपी की है. देश भर में मुस्लिम टोपी पर जमकर सियासत होती रही है. ऐसे में मामला आसानी से शांत होने वाला नहीं दिखता.

Suggested News