बीजेपी से रिश्तों में खटास की खबरों के बीच पटना में 9 जून को होगी जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

बीजेपी से रिश्तों में खटास की खबरों के बीच पटना में 9 जून को होगी जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

PATNA : जनता दल यूनाईटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी। केंद्र की बीजेपी नीत एनडीए सरकार में जेडीयू की तरफ से एक मंत्री पद के सांकेतिक प्रतिनिधित्व की पेशकश ठुकराने के बाद यह बैठक होने वाली है।

 जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों और अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है।
 केसी त्यागी ने कहा, ‘‘इसे ज्यादा राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.’’ 

हालांकि जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दल के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है। लेकिन हाल में अपनी सरकार में अपनी ही पार्टी के आठ विधायकों को शामिल करने और बीजेपी के किसी भी विधायक को शामिल नहीं करने के उनके फैसले से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच खटास आ गई है। केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी नीत एनडीए का हिस्सा है और रहेगी।
 

बता दें कि रविवार को नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार हुआ। इसमें जेडीयू के आठ नेताओं को मंत्री बनाया गया। इसमें श्याम रजक, संजय झा, बीमा भारती, अशोक चौधरी, रामसेवक कुशवाहा, नीरज सिंह, लक्ष्मेश्वर राय और नरेंद्र नारायण यादव शामिल हैं। हालांकि बिहार मंत्रिमंडल में अभी भी तीन पद खाली हैं। इसमें बीजेपी से 2 और एलजेपी के कोटे से भी एक मंत्री पद की कुर्सी खाली है।

Find Us on Facebook

Trending News