बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने विजयी उम्मीदवारों को दी बधाई, जनता का जताया आभार

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने विजयी उम्मीदवारों को दी बधाई, जनता का जताया आभार

PATNA : ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने के बाद बिहार में पहली बार चुनाव लड़ा गया। जिसमें पार्टी के दोनों प्रत्याशियों को अपार सफलता मिली है। कुशेश्वरस्थान में जहाँ जदयू उम्मीदवार अमन भूषण हजारी को जीत हासिल हुई है। वहीँ तारापुर में जदयू के राजीव कुमार सिंह विजयी हुए हैं। दोनों सीटों पर इस जीत के लिए ललन सिंह ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता का आभार व्यक्त किया है। वहीँ उन्होंने जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी और तारापुर के विजयी उम्मीदवार राजीव रंजन सिंह को जीत की हार्दिक बधाई दी है।

बता दें की बिहार विधानसभा उपचुनाव की एक कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती पर जीत दर्ज की है। यहां जदयू के अमन भूषण हजारी 12696 वोटों से जीते हैं।अमन भूषण हजारी को कुल 59,882 वोट मिले। जबकि, आरजेडी के गणेश भारती को 47,184 वोट मिले। वहीं तारापुर में भी जदयू के राजीव कुमार सिंह ने राजद के अरुण साह को 3821 मतों से हरा दिया हैं। 

बताते चलें की शुरुआती दौर में तारापुर में राजद बढ़त बनाई हुई थी। लेकिन 19 वें राउंड से राजद लगातार पिछड़ती चली गयी। 19 वें चरण में जदयू के राजीव कुमार सिंह राजद के अरुण कुमार साह से 843 वोटों से आगे हुए। वहीं 20 वें चरण में जदयू राजद से 1594 वोटों से आगे हो गये। 25 वें राउंड तक जदयू प्रत्याशी राजद पर निर्णायक बढ़त बनाते हुए करीब 17 वोटों से आगे थे, लेकिन 26 वें राउंड में राजद प्रत्य़ासी को ज्यादा वोट मिले। आखरी के तीन राउंडों में भी जदयू बढ़ाते हुए राजद पर जीत हासिल की।

Suggested News