जेडीयू ने बेलहर विधानसभा सीट के लिए तय किए प्रत्याशी के नाम ! जानिए कौन होंगे उम्मीदवार

जेडीयू ने बेलहर विधानसभा सीट के लिए तय किए प्रत्याशी के नाम ! जानिए कौन होंगे उम्मीदवार

PATNA:  बिहार में उप चुनाव की तारीखों  के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। बिहार में पांच  विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। अगर NDA की बात करें तो विधानसभा की 5 सीटों में जदयू 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि एक सीट पर बीजेपी। वही  लोकसभा की एक सीट एलजेपी के खाते में जाएगी ।जिन 5 सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें सिमरी बख्तियारपुर ,दरौंदा ,नाथनगर,बेलहर और किशनगंज ।

इसी बीच बड़ी खबर है कि बेलहर से जेडीयू ने अपना उम्मीदवार फाइनल कर लिया है।वहां से विधायक रहे और अब बांका से सांसद हो चुके गिरधारी यादव के भाई लालधारी यादव  बेलहर विस से जेडीयू के उम्मीदवार होंगे।सांसद गिरधारी यादव ने क्लीयर कर दिया है कि मेरे भाई 25 सालों से बेलहर से राजनीति कर रहे हैं.वे वहां से पूरी तरह से जुड़े हुए हैं।इसलिए उनको टिकट मिलना चाहिए।बता दें कि गिरधारी यादव के विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद हीं बेलहर में उपचुनाव हो रहा है।

ये भी पढ़ें----गिरिराज सिंह ने आखिर क्यों कहा---अब तो राजनीति को अलविदा कहने का समय आ गया

बता दें कि सोमवार को  उपचुनाव को लेकर सीएम हाउस में बैठक हुई थी।।जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह,आरसीपी सिंह,ललन सिंह और बिजेंद्र यादव शामिल हुए थे। बैठक की जानकारी देते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा था कि गले 2 दिनों के अंदर सीटो का किया जाएगा ऐलान।इसको लेकर कल फिर से बैठक होगी।

बता दें कि किशनगंज को छोड़ बाकी की चारों सीटें  जेडीयू के खाते में थी। वहां के विधायक अब सांसद बन गए हैं। लिहाजा वह सीट खाली हो गई है। 4 सीटों पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी जबकि किशनगंज सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।पिछली दफा  किशनगंज विधानसभा सीट से भाजपा ने स्वीटी सिंह को उम्मीदवार बनाया था। इस बार भी चर्चा है कि पार्टी उन्हीं पर दांव आजमाएगी। पिछली दफा इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार से वह चुनाव हार गई थी।

Find Us on Facebook

Trending News