जदयू नेता नीरज कुमार बोले, बिहार के लिए आज बड़ा दिन, बाल विवाह कम करने में नीतीश सरकार रहा कामयाब

जदयू नेता नीरज कुमार बोले, बिहार के लिए आज बड़ा दिन, बाल विवाह कम करने में नीतीश सरकार रहा कामयाब

पटना... बिहार में एनडीए की सरकार आने के बाद लगातार कई योजनाओं को क्रियान्वयन में लाने के नीतीश सरकार प्रयत्नशील है। चुनाव के दौरान जेडीयू ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि अगर सरकार फिर से बनी तो सात निश्चय पार्ट 2 पर काम तेजी से किया जाएगा। सात निश्चय पार्ट 2 को लेकर जदयू नेता ने आज चर्चा करते हुए कहा कि आज बिहार के लिए बड़ा दिन है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो जन जागरण अभियान चलाया था उसमें हम कामयाब रहे हैं। 

जदयू नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो सामाजिक सरोकार का  जो अभियान चलाया था, जिसमें बाल विवाह जैसी अपराधों में कमी आई है। 5वीं नेशनल फैमिली हेल्थ सर्विस के रिपोर्ट के अनुसार जो बाल विवाह के मामले में कमी आई है। 2015-16 में 42.8% था, उसमें  40.8% गिरावट दर्ज हुआ है। 

वहीं जदयू नेता ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई है। जलवायु परिवर्तन बिहार की उपलब्धि मिली है।  उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दूरदर्शी नेता है। गांव की तस्वीरों को बदल दिया। स्मार्ट गांव बनाने का फैसला लिया गया है। एनडीए ने पूरे बिहार की तस्वीर बदली है। तकदीर भी बदल रहे है।

वहीं जदयू नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद तीन वादा करके भूल गई। वहीं उनके प्रवासी हाेने पर भी निशाना साधा। 


Find Us on Facebook

Trending News