बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल से शुरू होगा जदयू का विधानसभास्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

कल से शुरू होगा जदयू का विधानसभास्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

PATNA : 22-23 जनवरी 2020 को राजगीर में जदयू के मास्टर ट्रेनरों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. इसके  बाद 10 फरवरी से सभी जिलों में विधानसभास्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बूथ अध्यक्ष एवं सचिव, पंचायत अध्यक्ष, प्रखंड समिति के लोग तथा संबंधित विधानसभा के सभी महत्वपूर्ण साथी शामिल होंगे और क्षेत्रीय संगठन प्रभारी, जिला संगठन प्रभारी, जिलाध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी एवं पार्टी के अन्य प्रमुख नेता प्रशिक्षक की भूमिका में होंगे. 

पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने कहा कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के समग्र विकास के लिए हुए कार्यों को जन-जन तक पहुँचाना है. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पार्टी की विचारधारा, संगठन, नेतृत्व क्षमता का विकास, कानून का राज, बिहार विकास एवं गौरव (सात निश्चय), अतिपिछड़ा सशक्तिकरण, दलित-महादलित सशक्तिकरण, छात्र, युवा, किसान एवं महिला सशक्तिकरण, सामाजिक सद्भाव (अल्पसंख्यक कल्याण), सामाजिक सरोकार (शराबबंदी, दहेजबंदी, बालविवाहबंदी, जल-जीवन-हरियाली) तथा सोशल मीडिया जैसे विषय रखे गए हैं. 

अनिल कुमार ने बताया कि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के निर्देशानुसार पार्टी के सभी स्तर के पदाधिकारी दिन-रात प्रशिक्षण कार्यक्रम की सफलता को सुनिश्चित करने में लगे हैं. आरसीपी सिंह स्वयं प्रशिक्षण के हर पहलू का ध्यान रख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि विभिन्न स्तरों पर लगातार दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम से पार्टी के विचार और कार्यक्रम को नई धार मिली है. इसकी सफलता को लेकर पार्टी के सभी साथी उत्साहित और प्रतिबद्ध हैं. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News