बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के बीच आया जदयू का बड़ा बयान, सीएम नीतीश के मंत्री ने दिए अहम संकेत

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के बीच आया जदयू का बड़ा बयान, सीएम नीतीश के मंत्री ने दिए अहम संकेत

पटना. चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम रविवार को आ रहे हैं. इस बीच जदयू ने चारों राज्यों को लेकर आए शुरुआती रुझानों के बीच बड़ा बयान दिया है. प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती समारोह में शामिल होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आना था. लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वे नहीं आए और उनकी जगह वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने देशरत्न राजेन्द्र बाबू को राजकीय कार्यक्रम में श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस बीच चुनाव परिणाम को लेकर भी विजय चौधरी ने पार्टी की ओर से बयान दिया. 

उन्होंने कहा कि आज आ रहे विधानसभा चुनावों के परिणाम से भविष्य की राजनीति तय होगी. उन्होंने कहा कि रुझानों पर कोई बात नहीं हो सकती है. जब तक नतीजे स्पष्ट नहीं हो जाते तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि जो नतीजे आएंगे वह सकारात्मक होंगे और उसे भविष्य की राजनीतिक तय होगी. एक तरह से उनका संकेत आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर रहा. 

दरअसल, मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती रविवार को सुबह आठ बजे शुरू हो गई.  यहां भाजपा एक बार फिर से सत्ता में वापसी करते दिख रही है. यहां 150 सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल होती दिख रही है. वहीं कांग्रेस सिर्फ 70 सीटों पर बढत बनाये है. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्ताधारी दल कांग्रेस और भाजपा में कांटे का टक्कर है. ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस जहाँ 41 वहीं भाजपा 47 सीट पर आगे हैं। 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए आज सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई। सुरक्षाकर्मी राज्य के 33 जिलों में मतगणना केंद्रों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीट के लिए मतों की गिनती में कांग्रेस 76 जबकि बीआरएस 36 सीटों पर जीत हासिल करते दिख रही है.  राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के 199 सीटों पर चुनाव हुए थे. भाजपा यहां पूर्ण बहुमत की ओर है. बीजेपी को 100 से ज्यादा सीटों पर जीत होती दिख रही है. कांग्रेस करीब 80 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अतिरिक्त 15 सीटों पर अन्य आगे हैं.


Suggested News