बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को उत्तर प्रदेश में जदयू की चुनौती, विधानसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की सूची की जारी

भाजपा को उत्तर प्रदेश में जदयू की चुनौती, विधानसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की सूची की जारी

पटना. उत्तर प्रदेश में भाजपा और जदयू के बीच सहमति नहीं होने के बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं हो पाया है. इसके बाद भजापा से नाराज जदयू ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 20 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस चुनाव में जदयू चाह रही थी कि उसका बीजेपी से गठबंधन हो जाए, लेकिन भाजपा ने जदयू से इस संबंध को कोई बात नहीं की.

जदयू की सूची में रोहनिया से सुशील कश्यप, गोसाईगंज से मनोज वर्मा, मड़िहान से अरविंद पटेल, धोरवाल से अनीता कौल, बागरमऊ से राबिया बेगम, प्रतापपुर से नीरज सिंह पटेल, करछना से अजीत प्रताप सिंह बैरिया से रामेश चंद्र उपाध्याय, भिंगा से राजेश कुमार शुक्ला, राबर्टसगंज से अतुल प्रताप पटेल, सोहरतगढ़ से ओमप्रकाश गुप्ता, मड़ियाहू से सुशील कुमार पटेल, चुनार से संजय सिंह पटेल, महरौनी से कैलाश नरायण, भाटपार रानी से राम आश्रय राजभर, भोगनीपुर से सतीश सचान, रानीगंज से संजय राज पटेल, जगदीशपुर से दिनेश कुमार, विलासपुर से जगदीश शरण पटेल और कैंट से अशीष सक्सेना शामिल है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसाभा चुनाव को लेकर जदयू और भाजपा में काफी गहमागहमी देखी गयी थी.  यूपी में भजपा से बातचीत करने की जिम्मेदारी जदयू ने अपने नेता और केंद्रीय मेंत्री आरसीपी सिंह को दी थी. यूपी में भाजपा से बातचीत अंजम तक नहीं पहुंचने पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी नाराज दिखे. 

Suggested News