जदयू का मिशन जीत : उप चुनावों में दोनों सीटों पर आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे सीएम

जदयू का मिशन जीत : उप चुनावों में दोनों सीटों पर आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे सीएम

PATNA : बिहार के दो विधानसभा सीटों तारापुर व कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव (Assembly By-Election) एनडीए, राजद व कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है। सभी अपने जीत के दावे कर रहे हैं। लेकिन इनमें जदयू की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है।  ऐसा इसलिए कि क्योंकि दोनों सीटें पारंपरिक रूप से जदयू की रही है। कई दशक से इन पर कब्जा है एनडीए का। ऐसे में एनडीए इस पर पूरा जोर लगा रहा कि उपचुनाव में भी इन दोनों सीटों पर उनका कब्जा बरकरार रहे। जिसके लिए पार्टी की तरफ से खुद सीएम नीतीश कुमार को जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपे जाने की बात कही जा रही है। इस बात को केंद्र में रख इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री सहित एनडीए के दिग्गज चुनाव प्रचार में अपना पसीना बहाएंगे।

सीएम की दोनों जगह हो सकती हैं तीन-तीन जनसभाएं

जदयू सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन जनसभाएं कर सकते हैं। इससे पहलेजदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह नामांकन के दिन तारापुर विधानसभा क्षेत्र में थे। उन्होंने एक चुनावी सभा को भी संबोधित किया था। उनकी सभाएं कुशेश्‍वरस्थान में भी होनी है। तारापुर में भी उनकी कुछ अन्य जगहों पर सभाएं हो सकती है। केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने नामांकन के दिन कुशेश्‍वरस्थान में जनसभा की थी। उनके कार्यक्रम तारापुर में भी तय हो रहे।

मांझी सहित आएंगे भाजपा के दिग्गज

एनडीए की जीत निश्चित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री व हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) तारापुर और कुशेश्वर स्थान दोनों जगहों पर 15 के बाद संयुक्त चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री व लोजपा राष्ट्रीय के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस आठ के बाद कुशेश्‍वरस्थान में चुनावी सभा करेंगे।भाजपा के नेता भी चुनाव प्रचार के लिए आ सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News