8 जून से जेडीयू के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की होगी शुरुआत, जदयू के सांसद एवं विधायक अपने बूथ पर बनेंगे सदस्य

8 जून से जेडीयू के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की होगी शुरुआत, जदयू के सांसद एवं विधायक अपने बूथ पर बनेंगे सदस्य

PATNA : जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता का राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ दिनांक 8 जून 2019 को पार्टी के प्रदेश कार्यालय, पटना से होगी। उक्त अभियान की शुरूआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीतीश कुमार करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के विभिन्न प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।

उक्त आशय की जानकारी देते हुये पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पार्टी की सदस्यता तीन वर्षों के लिए होती है। पूर्व में दिनांक 5 जून 2016 को वर्ष 2016-2019 के लिए सदस्यता चलाई गई थी, जिसकी अवधि पूरा होने पर है के कारण अगले तीन वर्ष की अवधि 2019-2022 के लिए दिनांक 08 जून 2019 को सदस्यता भर्ती महाअभियान का शुभारंभ किया जायेगा, जो दिनांक 5 जुलाई 2019 तक चलेगा। उसके बाद पार्टी की प्राथमिक इकाई से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक चुनाव संपन्न कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिनांक 8 जून 2019 को पार्टी के सदस्यता की शुभारंभ के साथ ही देश के अन्य प्रदेशों में भी सदस्यता भर्ती का अभियान शुरू हो जायेगा। इसे लेकर बिहार पार्टी राज्य में व्यापक अभियान चलाने हेतु तैयारी कर चुकी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के निर्देश पर सभी सांसद (लोकसभा व राज्यसभा), विधायक (विधानसभा व विधान परिषद), राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्य पदाधिकारी, पार्टी एवं प्रकोष्ठों के जिला, प्रखण्ड, पंचायत तथा वार्ड के साथीगण् दिनांक 8 जून को अपने-अपने बूथ पर 25 सदस्यों को सदस्यता दिलाकर क्रियाशील सदस्य बनेंगे।

राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि नीतीश कुमार एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री बशिष्ठ नारायण सिंह भी दिनांक 8 जून 2019 को अपने बूथ के 25 सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाकर पंचायत/वार्ड अध्यक्ष के माध्यम से क्रियाशील सदस्य की रसीद प्राप्त कर लेंगे। सदस्यता फार्म प्रदेश के सभी पंचायत/वार्ड को उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि संबंधित पंचायत/वार्ड में पड़ने वाले पार्टी के नेता/कार्यकर्ता सदस्यता फार्म प्राप्त कर सकें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News