बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू का सम्राट अशोक जयंती समारोह 9 अप्रैल को, जयंती के बहाने आलोचकों को जवाब देगी पार्टी

जदयू का सम्राट अशोक जयंती समारोह 9 अप्रैल को, जयंती के बहाने आलोचकों को जवाब देगी पार्टी

पटना. सम्राट अशोक को लेकर कुछ महीने पूर्व एक साहित्यकार की ओर से कथित ओछी टिप्पणी करने के बाद अब जदयू ने सम्राट अशोक की जयंती पर बड़ा कार्यक्रम करने की तैयारी की है. हाल ही में भाजपा ने भी अशोक जयंती पर बड़ा आयोजन करने का ऐलान किया था. और अब जदयू की ओर से भी आयोजन की घोषणा से अशोक जयंती के बहाने राज्य में एक नए किस्म की राजनीति को देखा जा रहा है. 

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एवं जदयू बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मंगलवर को बताया कि आगामी 9 अप्रैल को जनता दल यूनाइटेड द्वारा सम्राट अशोक जयंती समारोह मनाया जाएगा. समता परिषद की ओर से बिहार भर में तैयारी पूरी की गई है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम आयोजक समिति जनता दल यूनाइटेड ही है. सम्राट अशोक पर विशेष परिस्थिति में कुछ महीने पहले बनी समता परिषद भी जेडीयू का हिस्सा है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा अशोक सम्राट पर एक कथित साहित्यकार ने टिप्पणी की थी और हम लोग उसके खिलाफ हुए थे. बाद में दूसरे दल के लोगों ने भी, जिसमें बीजेपी भी शामिल है ने घटना की निंदा की थी. 9 अप्रैल को जेडीयू की ओर से कार्यक्रम किया जाएगा. समता परिषद सहयोगी के रुप में रहेगी. 

उन्होंने कहा कि हम लोग को घर घर में सम्राट अशोक की जयंती मनाने के पक्षधर हैं.  9 अप्रैल को होने वाला सम्राट अशोक जयंती समारोह पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मनाया जाएगा. हर जिला में तैयारी के लिए बैठक हुई है.  


Suggested News