बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू का बदल गया सुर, यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, चौबीस घंटे में बदल गया पार्टी का निर्णय

जदयू का बदल गया सुर, यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, चौबीस घंटे में बदल गया पार्टी का निर्णय

पटना. यूपी विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का दावा कर रही जदयू के सुर बदल गये हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए जदयू की भाजपा के साथ बातचीत चल रही है. बुधवार को जदयू नेता और केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि हम यूपी में एनडीए के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं. इसके लिए हमारी भाजपा के साथ बात हो रही है.

भाजपा द्वारा जदयू को यूपी में साझीदार नहीं बनाने के सवाल पर आरसीपी ने कहा कि ऐसा नहीं है. हमारा भाजपा के साथ संवाद जारी है. बहुत जल्द सीटों के बंटवारे और अन्य मुद्दों पर बात बन जाएगी जिसके बाद हम आगे की रणनीति बतायेंगे. उन्होंने कहा, 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा था. उसी अनुरूप 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा भी जदयू ने एनडीए के साथ मिलकर लड़ने की योजना बनाई है. इसे लेकर जदयू की भाजपा के साथ बातचीत चल रही है. 

बुधवार को दिल्ली में जदयू अध्यक्ष ललन सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की यूपी चुनाव को लेकर बैठक हुई. सूत्रों के अनुसार जदयू का एक धड़ा चाहता है कि एनडीए के साथ रहकर ही यूपी में चुनाव लड़ने पर जदयू को फायदा है. इसी को लेकर भीतरखाने भाजपा के साथ जदयू की बातचीत भी हो रही है. अगर भाजपा ने सम्मानजनक सीटें जदयू को दी तो जदयू यूपी में भाजपा के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगी. 

इसके पूर्व मंगलवार को जदयू ने एक बैठक के बाद कहा था कि हम यूपी में अपने बलबूते चुनाव लड़ेंगे. जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा था कि अगले 24 घंटों में हम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगे. हालाँकि बुधवार को जदयू के सुर बदल गये और अब एक बार फिर भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात की जा रही है. 


Suggested News