पटना में JDU की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू, चुनावों पर चर्चा की उम्मीद

पटना में JDU की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू, चुनावों पर चर्चा की उम्मीद

डेस्क…. पटना में आज से JDU राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक शुरू। इसमें देश भर के नेता जुटेंगे। तमाम राज्यों से पार्टी के लोग रहेंगे। पश्चिम बंगाल चुनाव पर भी मंथन होगा। जिस तरह से अरुणाचल प्रदेश में छह विधायक BJP में शामिल हो गए, उस पर भी जबरदस्त चर्चा की उम्मीद है। 

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू विधायकों को शामिल करने के बाद से राजनीतिक माहौल गर्म है। इसके ठीक एक दिन पहले इस घटना के सामने आने से जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। इस बाबत जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और अरुणाचल प्रदेश के प्रभारी आफाह अहमद ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का संगठन काफी मजबूत है। 22 दिसंबर को हमने वहां निकाय का चुनाव लड़ा है। जिसका आज चुनाव परिणाम आने हैं।

ऐसा पहली बार हुआ है, जब सत्ता में रहते हुए अपने सहयोगी दल के विधायकों को किसी बड़ी पार्टी ने अपने में शामिल कर लिया है। माना जा रहा है कि सात में छह विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कराकर बीजेपीने जेडीयू को एक कड़ा संदेश भी दिया है। बीजेपी द्वारा जेडीयू विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल किएजाने पर कांग्रेस और आरजेडीने तंज कसा है। 


कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपीविपक्षी पार्टी को तोड़ती रही है, पर अरुणाचल प्रदेश की घटना ने साफ कर दिया है कि अब वह सहयोगी दल को भी तोड़ने लगी है। वहीं आरजेडी ने कहा कि बीजेपीने जेडीयू के विधायकों को पार्टी में शामिल कर गठबंधन धर्म पर घात किया है। साथ ही बीजेपीने यह भी संदेश दिया है कि उसे अब नीतीश कुमार की परवाह नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News