बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेडीयू बता रहा बिहार में अपराध का सच, लालू राज के आंकड़ों से की तुलना

जेडीयू बता रहा बिहार में अपराध का सच, लालू राज के आंकड़ों से की तुलना

N4N Desk: सारण जिला  जनता  दल  (यू0)  कार्यालय  में  आयोजित  संवाददाता  सम्मेलन को संबोधित करते हुए जद (यू0) के प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा एवं श्वेता विश्वास ने संयुक्त रूप से अपराध पर विपक्ष के हमलावर रवैये की तीखी आलोचना करते हुये, सारण प्रमण्डल    के साथ  बिहार  राज्य  का  लालू-राबड़ी  शासनकाल  (1990-2005) एवं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के शासन काल सत्र (2006 जून 2018) तक की तुलनात्मक आॅंकड़ा पेश की. विपक्ष को अवलोकन की सलाह देते हुये अपराध पर बहस की चुनौती पेश की है.

                                                                                                            

प्रवक्ता द्वय ने तेजस्वी यादव से सवाल करते हुये कहा कि:- माननीय  तेजस्वी  यादव  बतायें  कि आपका  पीए  मणि  यादव के अनैतिक  व्यापार अधिनियम  तथा  भारतीय  दण्ड  संहिता  के विभिन्न  प्रावधानों के तहत आरोपी अब तक आपके    साथ आपके घर में कैसे है? आपके पिता का राजैनितिक सलाहकार राजवल्ल्भ यादव जो कि नाबालिक के साथ दुष्कर्म का आरोपी है अभी तक आपके दल में कैसे है? आपके दल का विधायक गुलाब  यादव दुष्कर्म  का आरोपी है, वहीं संजय यादव पर महिला के साथ छेड़-छाड़ का आरोपी।       

                                            

तेजस्वी यादव जी बताइये कि महिलाओं के हितैषी होने का सिर्फ स्वाॅंग रचते हुये राजनीत करना है या फिर महिलाओं के प्रति अपराध के आरोपी विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाना है एवं अपने निजि सहायक मणि यादव को बर्खास्त करना भी है। बिहार में अब कानून का  राज  है हाल के  दिनों    में बिहियाँ से लेकर  गया, जहानाबाद तथा  जन्दाहा कि घटनाओं  में  राजद  समर्थित लोगों का नाम आया है राजद ने इन आरोपियों को अभी  तक  पार्टी  से क्यों  नही निकाला। जबकि वे कानून के प्रावधानों के तहत    पकड़े भी गये।                                                               

सारण प्रमंडल  में  लालू  प्रसाद  यादव  जी  का लोकसभा  क्षेत्र रहा  है, आप उनके कार्यकाल    का अपराधिक आॅंकड़ा  देख  लें  तथा  अब का अपराधिक आॅंकड़ा देख ले जो व्यक्ति अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रति ईमानदार नही रहा वह किसके प्रति ईमानदार    हो सकता है।                                                                                

कानून का राज हमारी ताकत और हमारी यू0एस0पी0 है उस पर हम खरोंच नहीं आने देंगे और यही कारण है कि  हमारी  बेटियाॅं  साईकिल पर चलकर गाॅंवों से जा रही है, सारण के करीब प्रत्येक गाॅंव में बिजली पहुॅंच गयी है,    हर प्रखण्ड    में सड़क की सम्पर्कता बढ़ गई है।    

तुलनात्मक आॅंकड़ों के अध्ययन से स्पष्ट है कि वर्तमाान में सारण प्रमंडल सहित पूरे राज्य में लालू-राबड़ी शासनकाल की तुलना में बहुत ही कम अपराधिक घटनाएॅं घटित हुयी है तथा साथ ही साथ घटित घटनाओं पर त्वरित कारवाई भी की गयी है। तेजस्वी यादव जी उपरोक्त सवालों पर बिहार की जनता आपके जवाब का  इंतजार कर रही है। उक्त अवसर पर जिला जद (यू0) सारण के  अध्यक्ष, श्री अल्ताफ आलम राजू उपस्थित    थें                                                                                            


अंजूम आरा (प्रदेश प्रवक्ता)

श्वेता विश्वास (प्रदेश प्रवक्ता)

Suggested News