बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन में गरीबों की मदद कर रही हैं JDU की बिनीता स्टेफी पासवान, गरीबों के बीच पहुंचवा रही हैं खाना

लॉकडाउन में गरीबों की मदद कर रही हैं  JDU की बिनीता स्टेफी पासवान, गरीबों के बीच पहुंचवा रही हैं खाना

पटना : कोरोना वायरस के कारण पूरे देश मे लॉक डाउन ने सबसे ज्यादा वैसे लोगों को परेशानी हो रही है जो दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार का पेट भरते हैं पटना के एजी कॉलोनी में ऐसे कई मजदूर परिवार हैं जो लॉकडाउन के बाद काफी परेशानियां का सामने कर रही थीं.

लॉकडाइन के 2 या 3 दिन तक तो उनका गुजारा हो गया लेकिन उसके बाद उनके उनके सामने मुसीबतों को पहाड़ खड़ा हो गया. ऐसे में जदयू के दलित प्रकोष्ठ की उपाध्यक्ष बिनीता स्टेफी ने ऐसे असहाय मजदूरों के परिवारों की मदद करने का जिम्मा उठाया. 

जदयू के दलित प्रकोष्ठ की प्रवक्ता बिनीता स्टेफी पासवान  ने सभी मजदूरों और उनके परिवार वालों के लिए खाने का इंतजाम किया.इसके लिए उन्होंने पटना डीएम और भोजन बैंक एनजीओ से संपर्क किया .जिसके बाद अब एक टाइम सुबह में जिला प्रशासन के द्वारा लोगों को खाना खिलाया जा रहा है और शाम में भोजन बैंक के खाना खिला रहा है.

बिनीता स्टेफी पासवान के इस पहल के बाद वहां रह रहे  निचले तपके के 17 मजदूरों के परिवार के सभी 67 सदस्यों को जिसमे कई छोटे छोटे बच्चे भी  शामिल हैं उनको दोनों वक्त का खाना और हाथ धोने के लिए साबुन मिल रहा है. जिससे वे कोरोना की इस भारी विपदा में अपने आप को सुरीक्षित रख सकें .

Suggested News