एक साथ जुटेंगे जदयू के दिग्गज : पार्टी की बैठक में शामिल होंगे सीएम नीतीश, ललन, आरसीपी और उपेंद्र कुशवाहा, अंदरुनी लड़ाई पर रहेगी सबकी नजर

एक साथ जुटेंगे जदयू के दिग्गज : पार्टी की बैठक में शामिल होंगे सीएम नीतीश, ललन, आरसीपी और उपेंद्र कुशवाहा, अंदरुनी लड़ाई पर रहेगी सबकी नजर

PATNA : पिछले कुछ समय से जदयू में घमासान मचा हुआ है और पार्टी के दिग्गज नेता अपना अलग पावर सेंटर बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इन सबके बीच लंबे वक्त के बाद जदयू में तमाम दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होने जा रहा है। मौका होगा जदयू मुख्यालय में शनिवार से पार्टी के राष्ट्रीय संगठन की बैठक का। जिसमें खुद नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित पार्टी के सभी नेता मौजूद होंगे। बैठक की अध्यक्षता खुद ललन सिंह करेंगे।

आज की बैठक में शामिल होंगे 18 बड़े नेता

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में शाम 4 बजे से शुरू होने वाली बैठक में संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, आफाक अहमद, रामसेवक सिंह, रामनाथ ठाकुर, गुलाम रसूल बलियावी, कमर आलम, राष्ट्रीय सचिव आरपी मंडल, विद्यासागर निषाद, रवीन्द्र प्रसाद सिंह, संजय वर्मा, राजसिंह मान, कोषाध्यक्ष डॉ. आलोक सुमन समेत कुल 18 नेता शामिल होंगे।


कल होगी मुख्य बैठक, 23 राज्यों से जुटेंगे जदयू के नेता

29 को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सीएम नीतीश, आरसीपी सिंह, बशिष्ठ नारायण सिंह, 23 राज्यों के अध्यक्ष, सभी सांसद, राज्य सरकार के मंत्री समेत करीब 250 नेता शामिल होंगे। यह बैठक अपराह्न 3 बजे से होगी।  ललन सिंह ने शुक्रवार की शाम राष्ट्रीय परिषद की बैठक की तैयारियों का जायजा अहमद ने बताया कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पिछली बैठक में जिन मसलों पर चर्चा हुई उसका अनुमोदन राष्ट्रीय परिषद की बैठक में होना है।

ललन, आरसीपी और उपेंद्र पर होगी नजर

पिछले कुछ समय से जदयू पूरी तरह से अलग थलग नजर आ रहा है। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह का अलग गुट बन गया है, जो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ललन सिंह को स्वीकारने को तैयार नहीं है। वहीं उपेंद्र कुशवाहा भी कई मौकों पर आरसीपी सिंह को लेकर बयानबाजी कर चुके हैं। जिसके बाद अब पार्टी की बैठक में यह तीनों नेता किस तरह एक दूसरे के सामने पेश आते हैं, यह देखनेवाली बात होगी। खुद सीएम नीतीश कुमार के लिए भी अपने तीन अजीज को एक साथ लाना बड़ी चुनौती होगी।

Find Us on Facebook

Trending News