जदयू विधायक ने अस्पताल अधीक्षक पर कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा पत्र, कहा लापरवाही से गयी गंभीर रूप से जख्मी युवक की जान

जदयू विधायक ने अस्पताल अधीक्षक पर कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा पत्र, कहा लापरवाही से गयी गंभीर रूप से जख्मी युवक की जान

KHAGARIA : परबत्ता के जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार ने भागलपुर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मायागंज अस्पताल के अधीक्षक और स्वास्थ्यकर्मी पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने पत्र में लिखा है की 22 वर्षीय सत्यम कुमार, जो ग्राम- जमालपुर गोगरी, जिला- खगड़िया का रहनेवाला है. 26 अप्रैल की शाम सड़क दुर्घटना में उसकी Head Injury हुई थी. किसी भी Head Injury के Case में Brain CT Scan किया जाता है. मरीज के बेहतर इलाज के लिए मैनें रात को मायागंज अस्पताल (भागलपुर) के अस्पताल अधीक्षक को फोन कर बोला कि मरीज के Brain का CT Scan कर जल्द से जल्द ईलाज शुरू किया जाय. 

मेरे द्वारा काफी अनुरोध करने पर भी CT Scan करने वाले Technician जिनका नाम मृणाल तथा पंकज ने बोला कि हमें CT Scan करने से मना किया गया है, जबकि CT Scan मशीन उस समय खाली था. CT Scan तथा समय से इलाज नही होने के कारण अंततः रात के लगभग 01 बजे सत्यम की मौत हो गई. सत्यम् कुमार के इलाज के लिए मैने अस्पताल अधीक्षक 12 बजे रात को फोन किया, उन्होने फोन नहीं उठाया, फिर मैने उन्हे SMS भी किया, उसका भी कोई उत्तर अस्पताल अधीक्षक ने नही दिया.

उन्होंने कहा की अगर सरकारी अस्पतालों में इस तरह की चिकित्सा व्यवस्था रहेगी तो मरीजों की जान कैसे बचेगी? आज की इस घटना ने मायागंज अस्पताल प्रबंधन को कटघरे में ला खड़ा किया है. Trauma के Case को अगर इस तरह Treat किया जाएगा तो मरीज की मौत होनी निश्चित है, जैसा कि आज हुआ। एक 22 वर्ष के जवान लड़के की जान मायागंज अस्पताल के कुप्रबंधन ने ले ली. मैं चाहता हूँ इस घटना में सम्मिलित अस्पताल अधीक्षक, Dr. Sudhir (Doctor On Duty), CT Scan Technician पर कार्रवाई की जाए, क्योकि यह हत्या का मामला है. 

Find Us on Facebook

Trending News