बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी शासित इस राज्य में सभी सीटों पर जेडीयू लड़ेगी चुनाव, शराबबंदी का हथियार इस्तेमाल करेंगे नीतीश कुमार

बीजेपी शासित इस राज्य में सभी सीटों पर जेडीयू लड़ेगी चुनाव, शराबबंदी का हथियार इस्तेमाल करेंगे नीतीश कुमार

NEWS4NATION DESK : बीजेपी के लिए चौंकाने वाली खबर है। एनडीए की मुख्य घटक भाजपा शासित छत्तीसगढ़ में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू यहां भी शराबबंदी का हथियार इस्तेमाल करेगी। 

30 सितंबर को रायपुर पहुंच रहे है नीतीश कुमार

छत्तीसगढ़ जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष एमएम तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद इस दांव को सफल बनाने के लिए 30 सितंबर को रायपुर पहुंच रहे हैं। जहां वे गांधी मैदान में राज्यस्तरीय कार्यकर्ता संकल्प सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। छत्तीसगढ़ जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष एमएम तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह दौरा इस चुनाव को एक नई दिशा देगा।
 

बीजेपी खेमे में टेंशन

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड के इस दांव ने बीजेपी को अपनी चुनावी रणनीति के बारे में फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है। पहले भी जेडीयू ने छत्तीसगढ़ चुनाव में कुछ चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि इस बार पार्टी ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान करके बीजेपी खेमे की टेंशन जरूर बढ़ा दी है।


ऐसा माना जा रहा है कि जेडीयू इस दांव के जरिए कहीं न कहीं एनडीए के अंदर अपनी मजबूत दावेदारी पेश करना चाहती है। खास तौर से 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर जिस तरह से एनडीए के भीतर बिहार में सीटों को लेकर दावेदारी का मुद्दा उठ रहा है, ऐसे में जेडीयू का दांव बेहद अहम माना जा रहा है। फिलहाल सभी को इंतजार जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की रायपुर में होने वाली रैली का है।

बता दें कि जेडीयू, एनडीए में सहयोगी है और बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही है।वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार है। 

Suggested News