बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू का राजद में होगा विलय ! उपेंद्र कुशवाहा के बयान से समझिये क्या है नीतीश कुमार और लालू यादव का फ्यूचर प्लान

जदयू का राजद में होगा विलय ! उपेंद्र कुशवाहा के बयान से समझिये क्या है नीतीश कुमार और लालू यादव का फ्यूचर प्लान

पटना. नीतीश कुमार ने जब से अगस्त 2022 में एनडीए से अलग होकर महागठबंधन संग सरकार बनाई है तब से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी होती है कि जदयू का राजद में विलय होना तय है. इस सवाल पर अब जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान आया है. उन्होंने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अक्सर ऐसी बातें होती हैं. लेकिन नीतीश कुमार ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं. राजद में जदयू के विलय के सवाल पर कुशवाहा ने साफ किया कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. राजद में जदयू के विलय की कोई योजना नहीं है. हम सिर्फ महागठबंधन में एक साथ है. 

वहीं कुशवाहा ने खुद के जदयू में रहने के सवाल पर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भी नीतीश कुमार सामाजिक आंदोलन को बल देने वाले देश के सबसे बड़े नेता हैं. इसलिए उन्होंने अपने दल का विलय जदयू में किया. नीतीश कुमार के सबके लिए काम करने की सोच के कारण ही वे जदयू में आए. और आगे भी जदयू में ही रहेंगे. उनके जदयू छोड़कर किसी अन्य दल में जाने की कोई स्म्भाना नहीं है. इसे लेकर कोई अर्थ निकाल लेना गलत है.

नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू यादव का आशीर्वाद मिलने के राजद बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि जनता के आशीर्वाद से नीतीश कुमार आगे बढ़ेंगे. विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार पहल किए हैं. यह जरुर है कि नीतीश कुमार इसके लिए सबसे सहयोग लेंगे.

कुशवाहा ने राजद नेता सुधाकर सिंह के बार बार नीतीश कुमार पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को सरासर गलत करार दिया. इसे अनुचित और भावनाओं को आहत करने वाला बताया. उन्होंने राजद को साफ शब्दों में कहा कि उनके नेताओं का ऐसा आपत्तिजनक बयान वे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. 


Suggested News