JDU का महाअभियान, 8 जून से शुरु होगा बिहार में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान

JDU का महाअभियान, 8 जून से शुरु होगा बिहार में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान

PATNA : लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब जेडीयू अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुट गई है। इसी कड़ी में  आज जेडीयू प्रदेश कार्यालय, वीरचन्द पटेल पथ, पटना में जिलाध्यक्ष, समन्वयक एवं पर्यवेक्षक की संयुक्त बैठक पार्टी के संसदीय दल के नेता सह राष्ट्रीय महासचिव रामचन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। 

बैठक को संबोधित करते हुये राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पार्टी की आगामी वर्ष 2019-22 (तीन वर्षो) के लिए सदस्यता नवीकरण एवं नये सदस्यों की भर्ती की जायेगी। इसके लिए दिनांक 5 जून 2019 से 5 जुलाई 2019 तक का समय रखा गया है। तदोपरान्त पार्टी की संगठनात्मक चुनाव संपन्न कराया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान में कोई सदस्य सदस्यता से वंचित नहीं हो इसके लिए जिला में समन्वयक एवं पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। पार्टी की सदस्यता पूर्व की तरह ही अपने-अपने बूथ पर सदस्य बनायेंगे तथा पार्टी के पंचायत/वार्ड अध्यक्ष के माध्यम से क्रियाशील सदस्य बनंगे। उन्होंने कहा कि सदस्यता फार्म पंचायत/वार्ड में ही उपलब्ध कराया जाएगा।

आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी की सदस्यता का महाभियान दिनांक 8 जून 2019 को शुरू किया जायेगा। उक्त अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार एवं प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पार्टी कार्यालय, पटना में अपने बूथ के 25 सदस्यों को सदस्यता नवीरकण कराकर पंचायत/वार्ड अध्यक्ष से क्रियाशील सदस्य बनेंगे। वहीं प्रदेश के अन्य नेता एवं कार्यकर्ता अपने-अपने पंचायत/वार्ड से सदस्यता फार्म प्राप्त कर अपने बूथ के 25 सदस्यों को सदस्यता दिलाकर पंचायत/वार्ड अध्यक्ष के माध्यम से क्रियाशील सदस्य बनेंगे। 

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बैठक में सदस्यता अभियान की रूप-रेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि सदस्यता भर्ती का महाअभियान दिनांक 8 जुलाई 2019 से दिनांक 5 जुलाई 2019 तक होगा एवं पंचायत से प्रखण्ड होते हुये जिला इकाई को सदस्यता शुल्क के साथ सदस्यता रसीद जमा करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2019 होगी। उन्होंने कहा कि जिला इकाई सूची को अद्यतन कर 19 जुलाई 2019 को अपने-अपने जिला में सूची प्रकाशित कर देंगे। प्रकाशन के उपरान्त कोई संशोधन प्राप्त होता हो तो संशोधित सूची के साथ दिनांक 26 जुलाई 2019 तक प्रदेश कार्यालय को समर्पित करेंगे।

बैठक के अंत में पार्टी के पूर्व विधायक स्वर्गीय नीता चैधरी के असामयिक निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News