बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीन्स और टीशर्ट पहनकर आये तो कर्मचारियों की खैर नहीं,पटना के बड़े अस्पताल ने सुनाया फरमान

जीन्स और टीशर्ट पहनकर आये तो  कर्मचारियों की खैर नहीं,पटना के बड़े अस्पताल ने सुनाया फरमान

पटना :  पटना के एक बड़े अस्पताल ने फरमान सुना दिया है कि यहां काम करने वाले कर्मचारी अगर ड्रेस कोड का पालन नहीं किए तो उनकी खैर नहीं. यानी जींस पैंट टी-शर्ट पहनने वाले कर्मियों पर अस्पताल प्रशासन बिल्कुल सख्त है अगर वे इसी ड्रेस में ड्यूटी पर आए तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एनएमसीएच में करना होगा ड्रेस कोड का पालन
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक ने विभागाध्यक्षों को ड्रेस कोड से संबंधित जारी किए गए निर्देश की सूचना भेज दी है. इसके अनुसार एनएमसीएच में कार्यरत कर्मियों को ड्रेस कोड का पालन करते हुए ड्यूटी करना होगा.

जींस पैंट टी-शर्ट पहनकर आने वाले कर्मियों पर अस्पताल प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी. इस बाबत एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया है कि अगस्त महीने में ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से ड्रेस कोड जारी किया गया था. इसके अनुसार निर्धारित ड्रेस पहनकर ही ड्यूटी करना था लेकिन देखा जा रहा है कि ड्रेस कोड के निर्देश दिए जाने के बाद भी कर्मचारियों के द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा. अधीक्षक ने बताया कि मूलत देखा यह गया है कि नर्सों के द्वारा तो नर्सों और डॉक्टरों के द्वारा तो एप्रोन पहनकर निर्देश का पालन किया जा रहा है. लेकिन पारा मेडिकल और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ड्रेस कोड का पालन नहीं कर रहे जबकि चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों को ड्रेस का भत्ता भी अलग से दिया जाता है .अतः इन्हें हर हाल में ड्रेस कोड का पालन करना होगा नहीं तो इन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Suggested News