JEE ADVANCE 2021: 3 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के आवेदन के लिए आज है आखिरी मौका, संभलकर भरें आवदेन फॉर्म

JEE ADVANCE 2021: 3 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के आवेदन के लिए आज है आखिरी मौका, संभलकर भरें आवदेन फॉर्म

N4N DESK: जेईई मेन 2021 के चारों फेज के रिजल्ट के साथ-साथ रेक कार्ड भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 15 सितंबर, 2021 को जारी कर दिया था। इस साल टॉप 2.50 लाख स्टूडेंट्स ने जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई किया है। वहीं दूसरी ओर 16 सितंबर को ही आईआईटी खड़गपुर ने जेईई एडवांस का एपलिकेशन फॉर्म ऑफिसीयल वेबसीइट jeeadv.ac.in पर ज़ारी कर दिया था। इस फॉर्म को भरने की आखिरी तारिख आज, यानी कि 20 सितंबर है। इस बार फॉर्म में डॉक्यूमेंट अपलोड करने की प्रकिया पहले से कुछ अलग होने वाली है। बता दें कि जेईई एडवांस का एग्जाम 3 अक्टूबर को हाने वाला है।

एडवांस के बाद JSAA की रजिस्ट्रेशन होगी शुरू

एडवांस का रिजल्ट जारी होते ही ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 23 ट्रिपल आईटी सहित अन्य गवर्नमेंट फंडेड इंस्टिट्यूट की 36 हजार सीटों पर रजिस्ट्रेसन की तिथि जारी की जाएगी। एडवांस का फॉर्म भरने का तीन प्रोसेस होगा जिसके अंतर्गत पहला है- फॉर्म फिल करना, दूसरा- डॉक्यूमेंट अपलोड करना और तीसरा- रजिस्ट्रेशन फीस जमा करना। कैंडिडेट को अपना जेईई मेंस 2021 का लॉग इन पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

20 से 30 हज़ार रैंक वालों को मिल सकता है मनपसंद ब्रांच 

जेईई मेन में क्वालिफाइड एनआईटी और एडवांस में क्वालिफाइड आईआईटी के लिए रजिस्टर या च्वाइस फिलिंग कर पाएंगे। जेईई मेन के रैंक कार्ड के आधार पर एनआइटी पटना से लेकर एनआइटी कलिकट, सूरत तथा अन्य स्थानों पर अच्छे ब्रांच मिल सकते हैं। जेईई मेन में ऑल इंडिया 20 से 30 हज़ार रैंक लाने वाले अभ्यर्थी को टॉप 10 एनआइटी की अन्य ब्रांचो के अतिरिक्त पटना, रायपुर, सिलचर, उत्तराखंड, श्रीनगर, आंध्र प्रधेस, अरुणाचल प्रदेश, जैसे एनआइटी की कोर ब्रांचो के साथ- साथ नए ट्रिपल आइटी जैसे तिरछी, नागपुर, पुणे, सूरत, भोपाल, वडोरा, लखनऊ, रांची, गुवाहाटी, आदि मिलने की सम्भावनाएं बन सकती हैं।

Find Us on Facebook

Trending News