JEE व NEET परीक्षा के लिए रेलवे की बड़ी पहल, सुशील मोदी ने फोन कर किया था आग्रह

JEE व NEET परीक्षा के लिए रेलवे की बड़ी पहल, सुशील मोदी ने फोन कर किया था आग्रह

Patna: कोरोना काल में हो रहे जेईई व नीट की परीक्षा में छात्रों की सुविधा के लिए रेलवे ने ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है. बिहार सरकार की ओर से केंद्र से ट्रेन चलाने के आग्रह पर रेलवे ने यह आश्वासन दिया था. इस बाबत उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से टेलीफोन पर बातचीत की थी.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में जेईई, नीट व अन्य परीक्षाओं का आयोजन होना है. इसमें शामिल होने के लिए छात्रों को एक शहर से दूसरे शहर में आना-जाना होगा. छात्रों की संख्या लाखों में है. ऐसे में सड़क मार्ग से छात्रों को आने-जाने में लंबा समय लगेगा. उनको शारीरिक व मानसिक परेशानी भी होगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक सुगम यातायात हेतु उपमुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री से बात की. बिहार के अंदर अंतरजिला व लोकल ट्रेनों का परिचालन बहाल करने का आग्रह किया ताकि छात्रों को बिहार में एक से दूसरे शहरों में आने-जाने में परेशानी नहीं हो.


इस संबंध में पीयूष गोयल ने रेलवे के वरीय पदाधिकारियों से बात कर परिचालन बहाल करने का निर्देश दिया है. साथ ही बिहार सरकार परीक्षा केंद्रों तक बसों के परिचालन की भी व्यवस्था कर रही है, जिससे छात्र बिना किसी परेशानी के परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों से अनुरोध है कि वे अपना बहुमूल्य समय परीक्षा को समर्पित करें. बिहार सरकार आपके साथ है.




Find Us on Facebook

Trending News