जींस और टी-शर्ट पहनने का जीजा ने किया विरोध, साली के साथ की मारपीट

जींस और टी-शर्ट पहनने का जीजा ने किया विरोध, साली के साथ की मारपीट

BIHTA : हमारा देश तरक्की की ओर बढ़ रहा है. इस समाज मे लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों को पछाड़ रही है. सरकार भी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ लड़कियों को आगे बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रही है. समाज में उन्हें बराबरी का दर्जा भी दिया गया है. 

लेकिन आज भी कुछ लोग अपनी दकियानुसी सोच के कारण लड़कियों को दबाने कुचलने का प्रयास कर रहे हैं. उनके पहनावे को लेकर भी कोई रोक-टोक नहीं है. इसके बावजूद कुछ लोग सिर्फ जीन्स और टीशर्ट पहनने पर लड़कियों का विरोध करते है. 

ऐसा ही एक मामला राजधानी पटना से सटे नौबतपुर थाना क्षेत्र में सामने आया है. यहाँ के दरियापुर गांव में एक लड़की के साथ बदसलूकी और मारपीट की गई. वजह सिर्फ इतनी थी कि वह घर में जींस और टी-शर्त पहनती है. लड़की के साथ ये बदसलूकी खुद उसके मौसेरे जीजा ने की है. जीजा के कहने पर आस पड़ोस के लोगो ने भी लड़की के साथ मारपीट करते हुए उसे जीन्स पैंट पहनने से मना किया. 

पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके जीजा हमेशा उसे जीन्स पहनने के लिए मना करते थे. जब वह नहीं मानी तो मुहल्ले वालों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की गई और भद्दी भद्दी गालियां भी दी गई. पीड़ित लड़की ने अपने जीजा को नामजद बनाते हुए कई लोगों के खिलाफ नौबतपुर थाना में केस दर्ज कराया है. पीड़ित लड़की का आरोप है की नौबतपुर पुलिस केस लेने से इनकार करती है. उसने पटना एसएसपी गरिमा मलिक से मदद की गुहार लगाई है.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News