बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेंडर चेंज कराकर समस्तीपुर की सौम्या बनी समीर, 18 साल बाद दुल्हन लेकर पहुंचा गांव

जेंडर चेंज कराकर समस्तीपुर की सौम्या बनी समीर, 18 साल बाद दुल्हन लेकर पहुंचा गांव

SAMASTIPUR : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुज़ना गांव में आजकल एक अलग ही चर्चा है. इस गांव की एक लड़की विज्ञान के बलबूते लड़का बन गई है. बेंगलुरु में एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के पद पर कार्यरत समस्तीपुर की सौम्या 18 वर्षों के बाद अपने पैतृक गांव लड़का बन कर लौटी है. सौम्या अकेले नहीं, बल्कि अपनी दुल्हन के साथ आई है. गांव में हर कोई लड़की से लड़का बने समीर को एक झलक देखने के लिए उत्सुक हैं.

इसे भी पढ़े : बदमाशों ने गार्ड को बंधक बनाकर गोदाम से लूटे 50 लाख के LED टीवी, चार गिरफ्तार

दरअसल जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार और लेखक डॉ. लक्ष्मीकांत सजल की दो बेटियों में बड़ी बेटी सौम्या थी. जो बेंगलुरु में एक बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी में एयरोनॉटिकल इंजीनियर के पद पर कार्यरत है. लेकिन सौम्या का मन और तन एक दूसरे से विपरीत था. बचपन से ही उसे लड़कों के लिए बने कपड़े पसंद थे. उम्र के साथ ही अंतर बढ़ता चला गया. आखिरकार सौम्या इसी साल सेक्स चेंज सर्जरी के जरिए लड़की से लड़का बन गई.

सौम्या से समीर बनने के इस सफर को उसने साझा करते हुए बताया कि विज्ञान के बलबूते हुए उसके इस पुनर्जन्म में परिवार व ऑफिस के सभी लोगों का साथ मिला. बेंगलुरु के प्रसिद्ध प्लास्टिक सर्जन के नेतृत्व में जेंडर चेंज करने की लंबी प्रक्रिया के बाद 22 जून 2019 को सौम्या का सेक्स चेंज किया गया. एक बेहतर सर्जरी के जरिए आज वह अपने आप को बदल सका. यही नहीं सौम्या से समीर बनने के बाद उसने इसी महीने में बेंगलुरु में पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ ब्याह रचाया है.

इसे भी पढ़े : बच्चियों के साथ अपराधों की सुनवाई के लिए एक्सक्लूसिव कोर्ट का हो गठन, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने की मांग

समीर भारद्वाज ने बताया कि उसकी पत्नी भी एक बड़े मल्टीनेशनल कंपनी में एरोनॉटिकल इंजीनियर है. समीर ने बताया कि आज वह अपनी पत्नी के साथ काफी खुश हैं. शादी करके एक अरसे बाद गांव लौटे समीर और उसकी पत्नी के स्वागत में घर के लोग जुटे हुए हैं. समीर की मां ने कहा कि जन्म तो उसने बेटी को दिया था. लेकिन अब वह उनका बेटा है. साथ ही उनके परिवार को एक अच्छी बहू मिल गई.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट 

Suggested News