जेट एयरवेज के बाद अब इस एयरलाइंस ने अपने कर्मचारियों का रोका वेतन

जेट एयरवेज के बाद अब इस एयरलाइंस ने अपने कर्मचारियों का रोका वेतन

N4N DESK: भारत में इन दिनों एयरलाइंस सेक्टर के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं. जेट एयरवेज और किंगफिशर एयरलाइंस के बाद अब पवन हंस लिमिटेड भी मुश्किलों में घिर गया है. आर्थिक संकट के चलते पवन हंस के प्रबंधन ने 25 अप्रैल को अपने कर्मचारियों को एक सर्कुलर भेज कर सूचित किया कि कंपनी अप्रैल माह का वेतन देने में असमर्थ है. पवनहंस ने बयान जारी कर कहा है कि वित्त वर्ष 2018-19 में उसे करीब 89 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है.

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि कंपनी आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है और भविष्य भी अस्थिर नजर आ रहा है क्योंकि कंपनी के पुराने व्यापार और साथी अब आने वाले समय को लेकर संशय में हैं. कंपनी ने बताया कि कंपनी की कमाई दिनों दिन गिर रही है वहीं खर्चे बढ़ गए हैं, खासकर कर्मचारियों पर होने वाले खर्च. यह परिस्थिति तब और विकट नजर आती है जब पवन हंस के कई कस्टमर्स ने पुराना बकाया नहीं चुकाया है जो करीब 230 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है. 

कंपनी ने यह निर्णय लिया है कि अप्रैल माह के लिए कर्मचारियों के वेतन को रोक दिया जाए और यह स्थिति तब तक बरकरार रहेगी जब तक देनदारों से 60 प्रतिशत बकाया मिल न जाए.

Find Us on Facebook

Trending News