बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर से आसमान की ऊंचाईयों में उड़ने की तैयारी कर रहे जेट एयरवेज को आई अपने पुराने स्टाफ की याद, वापस काम पर बुलाया

फिर से आसमान की ऊंचाईयों में उड़ने की तैयारी कर रहे जेट एयरवेज को आई अपने पुराने स्टाफ की याद, वापस काम पर बुलाया

DESK : कभी भारत की दूसरी बड़ी एयरलाइन कंपनी रही जेट एयरवेज फिर से आसमान की ऊंचाईयों में उड़ान भरने को तैयार है। बीते माह ही उसे अपनी सेवाएं शुरू करने के लिए विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने 20 मई को एयरलाइन को वाणिज्यिक हवाई परिचालन बहाल करने की इजाजत दी थी। जिसके बाद ट्रायल के बाद अब कंपनी में स्टाफ की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पुराने स्टाफ को फिर से काम पर बुलाया

एयरलाइंस के क्षेत्र में फिर से वापसी की तैयारी कर रही कंपनी ने अपने उन स्टाफ को भरोसा जताया है। जिसने जेट एयरवेज ने कामयाबी हासिल की थी। एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) संजीव कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमारी परिचालन नियुक्तियां शुरू हो गई हैं. इसमें हमने जेट के पूर्व कर्मियों को वापस बुलाया है. आने वाले दिनों में पायलट और इंजीनियरों की नियुक्तियां शुरू करेंगे।

हालांकि, फिलहाल एयरलाइन ने केवल महिला क्रू सदस्यों को ही वापस बुलाया है. शुक्रवार को ट्विटर पर एक विज्ञापन साझा करते हुए एयरलाइन ने कहा, वास्तव में घर जैसा कुछ नहीं है. जेट एयरवेज के पूर्व केबिन क्रू को वापस आने और भारत की सबसे उत्तम एयरलाइन को फिर से शुरू करने के लिए एकजुट होने को आमंत्रित किया जा रहा है. अभी के लिए हम केवल महिला चालक दल को आमंत्रित कर रहे हैं. पुरुष चालक दल की भर्ती शुरू होने के साथ ही हम उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए आगे बढ़ेंगे।


अगले माह से शुरू हो सकती है सेवा 

बीती पांच मई 2022 को जेट एयरवेज ने हैदराबाद से दिल्ली के लिए परीक्षण उड़ान भरी थी।  बता दें कि ये उड़ान पूरे तीन साल बाद भरी गई थी, क्योंकि 2019 में कंपनी दिवालिया होने के चलते सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। अब संभावना जताई जा रही है कि एयरलाइन का वाणिज्यिक हवाई परिचालन जुलाई-सितंबर तिमाही में शुरू हो सकती है.

2019 में कंपनी दिवालिया होने के चलते सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। उस समय इसके मालिक नरेश गोयल थे. जेट एयरवेज के विमान ने 17 अप्रैल 2019 को अपनी अंतिम उड़ान भरी थी। लेकिन अब  वर्तमान में जेट एयरवेज का प्रमोटर जालान-कोलरॉक संघ है। 

गौरतलब है कि मुरारी लाल जालान और कालरॉक कंसोर्टियम ने जून 2021 में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की निगरानी में हुई दिवाला और समाधान प्रक्रिया में जेट एयरवेज की बोली जीती थी. अब जबकि इसे सुरक्षा मंजूरी दे दी गई है, तो नए मालिक के साथ कंपनी की सेवाएं फिर से शुरू होने जा रही है।


Suggested News