दिवाली से पहले निशाने पर ज्वेलरी दुकान : हाजीपुर के बाद अब नालंदा में चोरों ने लगाई सेंध, एक लाख नगदी और छह लाख के जेवर लेकर फरार

दिवाली से पहले निशाने पर ज्वेलरी दुकान :  हाजीपुर के बाद अब नालंदा में चोरों ने लगाई सेंध, एक लाख नगदी और छह लाख के जेवर लेकर फरार

NALANDA : दिवाली आनेवाली है, ऐसे में चोरी की घटनाओं में भी तेजी आ गई है और उनके निशाने पर हैं ज्वेलरी दुकान व उनके संचालक। बीते चार दिनों में हाजीपुर में दो ज्वेलरी कारोबारियों से लगभग डेढ़ करोड़ की लूट की घटना के बाद अब नालंदा में भी एक ज्वेलरी दुकान में चोरों ने सेंधमारी करते हुए लगभग छह लाख के गहने और एक लाख नगदी लेकर फरार हो गए। घटना चंडी थाना क्षेत्र के नरसंडा बाजार की है, जहां स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स नामक दुकान की शटर का ताला काटकर बुधवार रात सेंधमारी की। इस दौरान बदमाशों ने एक लाख नकदी और करीब छह लाख के जेवरात की चोरी कर ली। स्थानीय शेखपुरा गांव निवासी दुकानदार रौशन कुमार ने बताया कि करीब एक लाख रुपये दुकान में ही छोड़ दिए थे। इसके अलावा दुकान में आठ किलोग्राम चांदी सहित सोने के गहने रखे थे।

पुलिस गश्ती पर उठ रहे सवाल

घटना का पता चलने में सनसनी फैल गई। सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। लोगों का कहना है कि चोरी की घटना उस स्थिति में हुई जब थाना पुलिस की एक टीम स्थायी तौर पर नरसंडा चौक पर तैनात रहती है। समझा जा रहा है कि बदमाश चौराहे से न जाकर सालेपुर की तरफ से आए और चोरी कर उसी रास्ते  भाग निकले।  

पहले ताला काटा, फिर शटर मोड़कर घुसे अंदर

जांच-पड़ताल में आशंका जताई गई है कि चोरों ने इलेक्ट्रिक कटर से शटर का एक ताला काटकर उसे ऊपर उठाकर दुकान में प्रवेश किया। इसके बाद आलमीरा का ताला तोड़ रुपये व जेवरात की चोरी कर ली। गुरुवार सुबह थानाध्यक्ष ऋतुराज मौके पर पहुंचे। घटना की जांच-पड़ताल की। उन्होंने बताया कि बदमाशों की पहचान के लिए विज्ञानी साक्ष्य जुटाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से कुछ साक्ष्य मिलने की उम्मीद जताई है।


Find Us on Facebook

Trending News