बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ममता हुई शर्मसार, झाड़ी में मिला नवजात

ममता हुई शर्मसार, झाड़ी में मिला नवजात

BUXAR : जाको राखे साइयां मार सके न कोई... वाली कहावत बक्सर के इटाढ़ी के खरहना गांव में उस समय चरितार्थ हुई जब जन्म देने वाली मां ने नवजात को मरने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया पर स्थानीय लोगों की वजह से उसकी जान बच गई.  

मिली जनकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बक्सर के खरहना गांव में किसी ने अपने नवजात बच्चे को लावारिस हालात में  झाड़ियों के बीच फेक दिया। तभी वहां से गुजर रहे लोगों को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी, लोगों ने पास जाकर देखा तो एक नवजात बच्चा लावासिस हालत में पड़ा था. उसके बाद एक स्थानीय महिला ने बच्चे को पालने के लिए अपने पास रख लिया। पर किसी ने इस मामले की जानकारी चाइल्ड लाइन के अधिकारियों को दे दीं. जिसके बाद मौके पर पहुँच अधिकारीयों ने बच्चे को महिला से ले इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने बच्चे को पूर्णतः स्वस्थ बताया है.

बता दें कि लावारिस हालत में नवजात को फेंके जाने का यह पहला मामला नही है. पहले भी कई बार ऐसे लावारिस हालत में नवजात बच्चा शहर में मिल चुका है. फिलहाल अभी यह साफ नही हो पाया है कि यह बच्चा किसका है और इस हालत में बच्चे को किसने और क्यों फेक दिया है. स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Suggested News