बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर अपराधियों के झांसे में आये ट्रैफिक डीएसपी, एकाउंट से निकाले दो लाख रूपये

साइबर अपराधियों के झांसे में आये ट्रैफिक डीएसपी, एकाउंट से निकाले दो लाख रूपये

KATIHAR : साइबर ठगों के निशाने पर अब आम लोगों के साथ-साथ खास लोग भी है. इसी कड़ी में कटिहार के ट्रैफिक डीएसपी जय प्रकाश कुमार को ठगों ने झांसा देकर उनके अकाउंट से दो बार 99 हज़ार करके कुल 1 लाख 98 हज़ार की निकासी कर लिया. ट्रैफिक डीएसपी के द्वारा सहायक थाना में इस मामले को लेकर अज्ञात लोगों पर मामला भी दर्ज किया गया है. 

घटना के बारे में पुष्टि करते हुए कटिहार सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी रामाकांत झा ने कहा कि ट्रैफिक डीएसपी का आवेदन मिला है. जिसमें उन्होंने कहा है कि कोई झांसा देकर उनसे ओटीपी लेकर उनके एकाउंट से दो बार मे कुल 1 लाख 98 हज़ार का निकासी कर लिया है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दिया है. 

उधर शेखपुरा के शेखोपुर सराय प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न राज्यों में मोबाइल पर कॉल कर लॉटरी जीतने के नाम पर ठगी का धंधा करने में शामिल गिरोह के एक सदस्य को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए शेखोपुर सराय थाना अध्यक्ष राजनंदन कुमार ने बताया कि शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव के संजय कुमार के द्वारा ठगी का कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था. 

ठगी करने के लिए विभिन्न राज्यों में मोबाइल फोन पर कॉल करके तरह तरह का प्रलोभन दिया जाता था. इसके बाद लॉटरी में जीती गई सामग्री भेजने के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराने या फिर अन्य कागजी कार्रवाई पूरी करने के नाम पर रूपये की मांग की जाती थी. 

ठगी के जाल में फंसे लोगों से पैसे बैंक अकाउंट में मंगाया जाता था. शेखोपुर सराय प्रखंड के विभिन्न गांव में ठगी का धंधा धड़ल्ले से किया जा रहा है. इस धंधे से जुड़े लोगों को पुलिस के द्वारा कई बार कार्रवाई की गई. लेकिन ठगी करने का सिलसिला लगातार जारी है.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Suggested News