बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को झटका, झारखंड में आजसू के बाद सहयोगी लोजपा ने भी छोड़ा साथ, उम्मीदवारों का किया ऐलान

भाजपा को झटका, झारखंड में आजसू के बाद सहयोगी लोजपा ने भी छोड़ा साथ, उम्मीदवारों का किया ऐलान

झारखंड में बीजेपी के अगुआई वाले गठबंधन एनडीए में दरार पड़ गई है। आजसू के बाद एलजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसदचिराग पासवान ने ऐलान किया है किएलजेपी आगामीझारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड प्रदेश इकाई ने यह फ़ैसला लिया है पार्टी 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।प्रथम चरण में लोक जनशक्ति पार्टी 5 सीट पर चुनाव लड़ेगी। एलजेपी ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

देखें एलजेपी उम्मीदवारों की सूची:

एलजेपी अब तक बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए का हिस्‍सा थी। एलजेपी ने झारखंड में एनडीए के सहयोगी के तौर पर छह सीटें मांगी थीं लेकिन रविवार को बीजेपी ने अपने 52 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी।

इसके बाद ही सोमवार को चिराग पासवान ने कह दिया था कि हम झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं। चिराग ने कहा कि हम इस बार टोकन के रूम में दी गई सीटों को स्‍वीकार नहीं करेंगे। हमने एनडीए के पार्टनर के रूप में छह सीटों की मांग की थी बीजेपी ने रविवार को उम्‍मीदवारों की जो सूची जारी की उनमें से बहुत से उन सीटों पर हैं जो हमने मांगी थीं।

गौरतलब है कि झारखंड में एनडीए के एक और सहयोगी दल आजसू ने सोमवार शाम बिना बीजेपी से चर्चा किए 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इनमें से 3 सीटों पर रविवार को बीजेपी ने भी प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी। इस बाबत एजेएसयू का कहना है कि बीजेपी उनको मजबूत सीटें नहीं दे रही है।


Suggested News