बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव: चाईबासा में नक्सलियों ने बस में लगाई आग, मतदाताओं में दहशत फैलाने की कोशिश

झारखंड विधानसभा चुनाव: चाईबासा में नक्सलियों ने बस में लगाई आग, मतदाताओं में दहशत फैलाने की कोशिश

CHAIBASA: झारखंड विधान सभा चुनाव को प्रभावित करने की नक्सलियों की हरकत एक बार फिर से सामने आई है। मतदाताओं को डराने के लिए जोजोहातू-अंजदबेडा गांव मेंनक्सलियों नेएक बसको जला दिया है। इस बस में चार गांव के मतदाताओं को बूथ पर ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में नक्सलियों ने गांववालों को उतारकर बस को आग के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई। मतदाता बूथों तक नहीं पहुंचे। घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गयी। किसी को उस इलाके में जाने नहीं दिया जा रहा। दोपहर एक बजे तक जोजोहातू गांव के बूथ नंबर 84 पर मात्र 39 वोट पड़े। बूथ नंबर 85 पर भी मतदाता नहीं पहुंचे।
 
 खरसावां विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले नक्सल प्रभावित कुचाई प्रखंड के रोलाहातू पंचायत में पांच बूथों पर दोपहर एक बजे तक कोई वोटिंग नहीं हुई। एक बूथ में मात्र तीन प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। गोमियाडीह पंचायत के 3 बूथों में मात्र 2 प्रतिशत मतदान हुआ। पहाड़ी पर गांव स्थित होने के कारण इन बूथों को प्रशासन द्वारा रीलोकेट किया गया। बावजूद इसके लिए लोग मतदान के लिए नहीं पहुंचे।
 
 बता दें कि दूसरे चरण की 20 सीटों में 18 नक्सल प्रभावित सीटें हैं। जहां दिन के तीन बजे वोटिंग समाप्त हो गई है। नक्सल प्रभावित इलाका होने के चलते प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये। 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News