बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरु

झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरु

NEWS4NATION DESK : झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 पहले चरण के लिए आज यानी 6 नवंबर सेनामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया है। नामांकन प्रक्रिया को लेकर प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

बता दें झारखंड विधानसभा चुनाव 5 चरणों में होंगे।  पहले चरण के लिए 30 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 7 दिसंबर, तीसरे फेज के लिए 12 दिसंबर, चौथे फेज के लिए 16 दिसंबर और पांचवें फेज के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। 23 दिसंबर को मतगणना होगी और चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।  

वहीं पहले चरण के लिए आज 6 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई। यह 13 नवंबर तक चलेगा। जबकि दूसरे चरण के लिए 11 से 18 नवंबर तक, तीसरे फेज के लिए 16 से 25 नवंबर, चौथे फेज के लिए 22 से 29 नवंबर और अंतिम चरण यानी 5वेंफेज के मतदानके लिए 26 नवंबर से 3 दिसंबर तक नामांकन भरा जाएगा। 

प्रदेश के गढ़वा जिले में जिले में दो विधानसभा क्षेत्र गढ़वा व भवनाथपुर के लिए प्रथम चरण में मतदान 30 नवंबर को होना है, जिसके लिए प्रशासन द्वारा सभी कोषांगों का गठन किया गया है। 

गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के लिए सदर एसडीओ कार्यालय व भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नगरउंटारी अनुमंडलीय कार्यालय नामांकन दाखिल किया जायेगा, जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।  

Suggested News