बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव: दिग्गजों के सहारे रण जीतने की तैयारी में भाजपा

झारखंड विधानसभा चुनाव: दिग्गजों के सहारे रण जीतने की तैयारी में भाजपा

RANCHI: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकने जा रही है।  टिकट बंटवारे को लेकर उपजे असंतोष के बादबीजेपीअब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। बीजेपी अब दिग्गजों के भरोसे झारखंड विधनसभा चुनाव फतह करने की कोशिश में है। बताया जा रहा है कि बीजेपी को चुनावी मझधार पार कराने के लिए प्रधानमंत्री अब यहां छह से आठ चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं।


बीजेपी के टिकट बंटवारे से नाराज कई नेता लेकर चुनावी मैदान में बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ खम ठोंक रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सरयू राय सरीखे नेता के पार्टी छोड़ने और आजसू का साथ छूट जाने का प्रभाव इस चुनाव में न पड़े, इसके लिए बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल प्रारंभ कर दिया है। पार्टी अब अपने स्टार प्रचारकों को अधिक से अधिक क्षेत्रों में पहुंचाने की कोशिश में जुटी है।


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय गृह मंत्रीअमित शाह 21 नवम्बर को लातेहार के मनिका और लोहरदगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 22 नवंबर को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी मोर्चा संभालने झारखंड पहुंचेंगे। नड्डा लातेहार में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह पलामू में विधानसभा कोर समिति की बैठक लेंगे, जहां पार्टी के नेताओं को चुनावी टिप्स देंगे।


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 22 नवंबर को ही पलामू जिले के विश्रामपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह उसी दिन राजधानी रांची में पत्रकारों से बात करेंगे। प्रदेश बीजेपी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी अधिक से अधिक समय प्रचार के लिए चाहती है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 8-9 चुनावी जनसभा को संबोधित कर सकते हैं।


सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री 25 नवंबर को पलामू और गुमला में सभाएं कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों को तो चुनाव में उठाएगी ही, परंतु स्थानीय मुद्दों को ज्यादा तरजीह दी जाएगी। बता दें कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होने हैं। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।


Suggested News