झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी, दीपावली व छठ को लेकर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी, दीपावली व छठ को लेकर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

DESK: त्यौहार का वक्त है और ऐसे में सभी को यातायात की सुविधा चाहिए लेकिन कोरोना काल में कई सारी ट्रेनें  रद्द कर दी गई थी लेकिन अब  झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अगर आप दीपावली और छठ को लेकर यात्रा करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए राहतभरी है. झारखंड से बिहार जानेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नौ जोड़ी ट्रेनें चलायी जायेंगी. 10 नवंबर  से इन ट्रेनों का परिचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जायेगा. रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी.

आपको बता दें कि इनमें रांची-पटना जनशताब्दी और सहरसा व पूर्णिया जानेवाली कोशी एक्सप्रेस शामिल है. इन ट्रेनों के परिचालन से धनबाद के साथ-साथ गोमो और बोकारो के यात्रियों  को काफी सुविधा होगी. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक ने रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक से इन ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक स्पेशल ट्रेन के रूप में करने की अनुमति मांगी है. रेल अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद ही आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जायेगी.

दीपावली एवं छठ को देखते हुए झारखंड-बिहार के यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेलवे इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है. रेलवे बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिलते ही ये ट्रेनें 10 नवंबर से स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेंगी. इससे यात्रियों को काफी  ज्यादा सहूलियत होगी.

धनबाद पटना गंगा-दामोदर एक्सप्रेस

बरकाकाना-पटना पलामू एक्सप्रेस

सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस

हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस

हटिया-पूर्णिया कोर्ट कोशी एक्सप्रेस

राजेंद्र नगर-दुर्ग एक्सप्रेस

रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस

पटना-टाटा एक्सप्रेस व एक अन्य

आपको बता दें कि पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर में इन ट्रेनों के परिचालन को लेकर आठ नवंबर को बैठक होनी है. सूत्रों की मानें, तो इस बैठक में गंगा-दामोदर समेत अन्य ट्रेनों को चलाने की आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी.


Find Us on Facebook

Trending News