बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड कांग्रेस का बयान, बेरमो और दुमका की जनता खोज रही है 20 लाख करोड़ के पैकेज का विकास

झारखंड कांग्रेस का बयान, बेरमो और दुमका की जनता खोज रही है 20 लाख करोड़ के पैकेज का विकास

बोकारो: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता छोटू और वरिष्ठ नेता निरंजन पासवान ने कहा है कि बेरमो और दुमका की जनता उपचुनाव में केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज में से अपने क्षेत्र के लिए आनेवाले हिस्से को बेताबी से खोज रही है और उपचुनाव में उन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं ने आज बेरमो विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरे के उपरांत जैना मोड़ पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बेरमो का चुनाव दुख,तकलीफ,संकट का है,कोई खुशी के चुनाव नहीं हैं।राजेन्द्र सिंह के असामयिक निधन के उपरान्त चुनाव होने जा रहा है और बेरमो की जनता का पूरा सहयोग,समर्थन और आशीर्वाद कुमार जयमंगल को प्राप्त है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि खंड-खंड में बंटी प्रदेश भाजपा नेताओं के उपचुनाव में जीत का दावा करना हास्य-विनोद जैसी बात लगती है। इस उपचुनाव में बेरमो और दुमका की जनता भाजपा के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के चेहरे पर कालिख पोतने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि छह वर्ष से अधिक समय तक सत्ता में रहने वाली केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के कुशासन से आम जनता महंगाई, बेरोजगारी और भुखमरी से त्रस्त है, लेकिन भाजपा नेता जनमुद्दों से ध्यान हटाने के लिए   बार-बार कपड़ा बदल कर कभी मोर नचाने का स्वांग रचते है, तो कभी राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रवाद का मुद्दा उछाल कर मूल समस्याओं की ओर से लोगों का ध्यान हटाना चाहते है, लेकिन अब जनता जाग चुकी हैं, उन्हें सब सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि  करीब 50वर्षां तक दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बेरमो की जनता का सेवा किया है, लेकिन उनके आसामयिक निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहा है, यह उपचुनाव खुशियों का चुनाव नहीं है, बल्कि दिवंगत राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धांजलि देने वाला चुनाव है। किशोर शाहदेव ने कहा पुरे कोरोना काल के दौरान भाजपा के कार्यालय में साढ़े छ: किलो का ताला लटका रहा और तीनों पूर्व मुख्यमंत्री चिट्ठी लिखते रहे और छपवाते रहे,अब मुद्दों से भटकाने का काम कर रही है जिसे बेरमो की जनता अच्छी तरह समझ चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के कारण पार्टी ने जयमंगल उर्फ अनूप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। अनूप सिंह छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे है और युवा कांग्रेस के निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं, पार्टी ने उम्मीदवार बनाये है, अपने पिता के साथ साये के रूप में रहने वाले अनूप सिंह उनके अधूरे छोड़े गये कार्यां को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।पार्टी के वरिष्ठ नेता निरंजन पासवान ने कहा कि राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बेरमो में सड़क, बिजली और पानी तथा रोजगार समेत अन्य आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए करीब पांच दशक तक काम किया और अब उनके अधूरे छोड़े गये कार्यों को अनूप सिंह पूरा करेंगे।इस मौके पर बोकारो जिला कांग्रेस कमिटी के महासचिव अनिल कुमार सिंह, स़जय पाल मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Suggested News