बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में डूब गई सीएम नीतीश की नैया, लोजपा वाले चिराग पासवान भी हुए फेल

झारखंड में डूब गई सीएम नीतीश की नैया, लोजपा वाले चिराग पासवान भी हुए फेल

रांची :  झारखंड में किसके सिर ताज सजेगा इस सस्पेंस से पर्दा धीरे धीरे हटने लगा है. सभी 81 सीटों के रुझान आ चुके हैं. इसमें जेएमएम+ 33 सीटों पर आगे है. बीजेपी 34, आजसू 7, जेवीएम 4 सीटों और अन्य 3 सीटों पर आगे है. लेकिन ताज्जुब की बात है कि सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू  रुझानों में कहीं दिख भी नहीं रही है. सीएम नीतीश कुमार ने खुद झारखंड जाकर चुनावी मैदान में ताल ठोकने का ऐलान किया था लेकिन 81 सीटों के आए रुझानों में जेडीयू अभी रुझानों में शून्य पर ही टिकी है.


झारखंड में जेडीयू अपने बुते जमीन तलाशन की कोशिश की थी. जेडीयू ने झारखंड में 48 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. नीतीश कैबिनेट के कई मंत्री लगातार झारखंड में चुनावी दौरा कर रहे थे. लेकिन रुझानों से तो यही लगता है कि झारखंड ने नीतीश मॉडल को नकार दिया है. कुछ ऐसा ही हाल लोजपा का भी है. झारखंड के 81 सीटों के रुझान में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा का भी बुरा हाल है. इन रुझानों में लोजपा भी अभी तक खाता नहीं खोल पाई है.

लोजपा को लीड कर रहे चिराग पासवान झारखंड में अपने बुते चुनावी मैदान में उतरे थे. चिराग पासवान ने सीटों के बंटवारे में फंसे पेंच को लेकर बीजेपी से अलग होकर झारखंड के चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लिया था. लेकिन जो रुझान आ रहे हैं उससे तो यही लगता है कि झारखंड की जनता ने लोजपा को भी नकार दिया है.

Suggested News