बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड चुनाव : शांतिपूर्ण मतदान की तैयारी, पूरे शहर में जवानों ने किया फ्लैग मार्च, देर रात तक खंगाले गये होटल और लॉज

झारखंड चुनाव : शांतिपूर्ण मतदान की तैयारी, पूरे शहर में जवानों ने किया फ्लैग मार्च, देर रात तक खंगाले गये होटल और लॉज

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में रांची के पांच विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार 12 दिसंबर को मतदान होना है। शांतिपूर्ण और सुरक्षित चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है। 

इसी कड़ी में मंगलवार की देर शाम रांची पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया। इस फ्लैग मार्च में डीएसपी अपने-अपने इलाकों के थानेदारों के साथ शामिल हुए। इस दौरान पुलिस ने लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक किया।

फ्लैग मार्च के दौरान मतदाताओं को अपने वोट का प्रयोग करने की अपील की गई। पुलिस द्वारा बार-बार ऐलान किया गया कि चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। लोग बिना भय, लालच के वोट डालें। जिले के सभी थानों में अतिरिक्त बल भेज दिया गया है। 

वहीं बीती देर रात तक पूरे शहर के होटलों और लॉजों में पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। एसएसपी अनीश गुप्ता के आदेश पर शहर के सभी थानों द्वारा अपने-अपने इलाके में स्थित होटलों और लॉजों की तलाशी ली गई। इस दौरान वहा ठहरे लोगों के आईडी चेक किये गये। साथ ही होटलों और लॉजों के मालिक को यह आदेश दिया गया कि बिना आईडी प्रूफ के किसी को ठहरने की अनुमति न दे। आदेश का उल्ल्घंन करने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News