बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड चुनाव : बीजेपी को मंत्री सरयू राय का दो टूक, कहा-मेरे नाम पर पार्टी विचार न करे

झारखंड चुनाव : बीजेपी को मंत्री सरयू राय का दो टूक, कहा-मेरे नाम पर पार्टी विचार न करे

NEWS4NATION DESK : झारखंड विधान सभा चुनाव में बीजेपी के अंदर अंदरुनी कलह जारी है। चुनाव में उसे अपने ही पार्टी के बड़े नेता से चुनौती मिलनी शुरु हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व रघुवर सरकार में मंत्री सरयू राय ने बगावत कर दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि वे बीजेपी के टिकट पर नहीं अब निर्दलिय चुनाव लड़ेगें। 

दरअसल शनिवार को बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट से भी मंत्री सरयू राय का नाम गायब रहा। जिसके बाद उनका धैर्य जवाब दे गया और वे बगावत पर उतर आए। भाजपा प्रत्याशियों की चौथी सूची में भी अपना नाम न पाकर बिफरे सरयू राय ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व को स्पष्ट कर दिया है कि अब उनके टिकट पर विचार करने की जरूरत नहीं है। पार्टी जिसे चाहे उनके बदले उतारे। उन्होंने कहा कि वे अब निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे।

सरयू राय ने कहा कि पार्टी की चौथी सूची की घोषणा हुई, उसमें भी नाम नहीं आया, इससे बहुत ग्लानि महसूस हुई। कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति थी। टिकट के लिए इतने दिनों तक इंतजार करता रहा। ऐसा लगा कि अपने स्वभाव के विपरीत काम कर रहा हूं।

सरयू राय ने कहा कि वे भ्रष्टाचार और पर्यावरण सुरक्षा की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी को इतना सोचने की जरूरत नहीं है। मैं पार्टी को परेशानी से मुक्त करता हूं। वह मेरे नाम पर विचार न करे।

बता दें शनिवार को जमशेदपुर पहुंच सरयू राय ने पहले भुवनेश्वरी मंदिर में पूजा की। फिर उसके बाद उन्होंने पूर्वी और पश्चिम जमशेदपुर विधानसभा सीट से नामांकन पत्र खरीदा। 

बता दें पूर्वी जमशेदपुर मुख्यमंत्री रघुवर दास की सीट है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे। सरयू राय ने जमशेदपुर में मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने अपना संदेश पार्टी नेतृत्व को पहुंचा दिया है। रविवार की सुबह 11 बजे वे अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से साथ बैठक करेंगे। इसी बैठक में यह भी तय करेंगे कि चुनाव दोनों सीटों पर लड़ा जाए या सिर्फ पूर्वी जमशेदपुर से। 

उन्होंने कहा जिन कार्यकर्ताओं-समर्थकों के साथ 15-16 वर्षों तक काम किया उनकी राय जानना जरूरी है। सरयू राय ने कहा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से सलाह के बाद वे 18 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।



Suggested News