बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड चुनाव : भाजपा में टिकट को लेकर मच सकता है बवाल, कई सीटों पर बीजेपी के पुराने और नये नेता है दावेदार

झारखंड चुनाव : भाजपा में टिकट को लेकर मच सकता है बवाल, कई सीटों पर बीजेपी के पुराने और नये नेता है दावेदार

NEWS4NATION DESK : झारखंड में विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी पार्टियों के अंदर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। दावेदार अपनी-अपनी गोटी फिट करने की जुगाड़ में लग गए है। 

इसबार टिकट बंटवारे के समय प्रदेश की सत्तासीन बीजेपी के अंदर भगदड़ और खींचतान के आसार है। बीजेपी को अपनो से ही जूझना पड़ सकता है। वहीं प्रत्याशी के नाम की घोषणा होते ही भाजपा में पार्टी को छोड़ इधर-उधर जाने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। 

दरअसल राज्य की 23 विधानसभा सीटों पर भाजपा किसे टिकट देगी इस पर सभी की नजर टिकी है। इन सीटों पर पार्टी के वर्तमान विधायक और अपने वरिष्ठ कार्यकर्ता तो दावेदार हैं ही दूसरे दलों से शामिल कराए गये विधायक और और नेता भी आस लगाये बैठे हैं। ऐसी स्थिति में भाजपा के सामने टिकट बांटने में संकट खड़ा हो सकता है।

वैसे भाजपा में दूसरे दल से शामिल ज्यादातर विधायक व नेता अपने टिकट को लेकर आश्वस्त हैं। पार्टी के कुछ पूर्व विधायक और नेता अभी इंतजार कर रहे हैं। वे माहौल को भांपने की कोशिश में लगे हैं। अभी खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन टिकट बंटने के बाद वह दूसरी जगह अपना भविष्य जरूर झांकने का प्रयास करेंगे। अभी वे पार्टी में ही अपनी ताकत लगा रहे हैं। एक-दूसरे का पत्ता साफ करने और अपनी गोटी फिट करने में लगे हैं।

Suggested News