बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोनो को लेकर झारखण्ड सरकार ने कसी कमर, जानिए किस तरह की होगी तैयारी

कोरोनो को लेकर झारखण्ड सरकार ने कसी कमर, जानिए किस तरह की होगी तैयारी

RANCHI : कोरोना वायरस में दुनिया के 172 देशों में तहलका मचा रखा है. भारत में इस खतरनाक वायरस को लेकर एहतियात के तौर पर कई कदम उठाये गए है. करीब 12 राज्यों में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीँ कई राज्यों में सिनेमाघरों को भी बंद कर दिया गया. खासकर बिहार में शिक्षण संस्थानों के साथ जू, पार्क और सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गयी है. 

कई जिलों में धारा 144 लगा दी गयी है. आज झारखण्ड में कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग की गयी. जिसमे कई अहम फैसले किये गए हैं. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शामिल हुए. जिन्होंने बैठक के बाद बताया की आपदा प्रबंधन के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग काम करेगा. वहीँ सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल मिलकर इस आपात स्थिति से निपटेंगे. 

इस आपदा को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों के लिए ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाएगी. वहीँ राज्य और जिला स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया जायेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष तौर पर तैयारी की जाएगी. जबकि शहर से दूर कोरोना वार्ड के निर्माण का प्रस्ताव दिया जायेगा. 

इससे निपटने के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया जायेगा. साथ ही जिस व्यक्ति में भी कोरोना वायरस पाया जायेगा. उसके ट्रेवल हिस्ट्री पर नजर रखा जाएगा, खास कर संक्रमण वाले देशों और राज्यों पर नजर रखा जाएगा. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News