बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड के नए स्पीकर का हो गया चुनाव, JMM विधायक रविंद्र चरण महतो बने नए स्पीकर

झारखंड के नए स्पीकर का हो गया चुनाव, JMM विधायक रविंद्र चरण महतो बने नए स्पीकर

Ranchi: झारखंड विधानसभा के नए स्पीकर रविंद्र चरण महतो होंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नाला से विधायक रविंद्र चरण महतो ने स्पीकर पद के लिए नामांकन भरा था. कांग्रेस, जेएमएम के विधायक उनके प्रस्तावक हैं. स्पीकर पद के लिए सिर्फ रविंद्र चरण ने नामांकन किया था और वो निर्विरोध चुने गए.

रविंद्र महतो ने नाला सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के सत्यानंद झा को हराया था. नाला विधानसभा जामताड़ा जिले में आती है और यहां पर पांचवें चरण में मतदान हुआ था. नाला विधानसभा सीट से 2014 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के रवींद्र नाथ महतो ने जीत दर्ज की थी तो वहीं 2009 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सत्यानंद झा जीते थे.


बता दें, झारखंड की 81 विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में हेमंत सोरेन की अगुवाई में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन 47 सीट हासिल की थी. झारखंड मुक्ति मोर्चा को 30, कांग्रेस को 16 और आरजेडी को 1 सीट मिली, जबकि 3 सीट हासिल करने वाली बाबूलाल मरांडी की झाविमो भी गठबंधन सरकार को समर्थन दे रही है. बीजेपी को चुनाव में 25 सीटें मिलीं जबकि आजसू को 2 सीटें हासिल हुई हैं.


Suggested News