झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत, एक ने की खुदकुशी, दूसरे की कोरोना से मौत

झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत, एक ने की खुदकुशी, दूसरे की कोरोना से मौत

Desk: झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गयी है. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के ब्यूरो चीफ ने रांची में आत्महत्या कर ली, तो रांची में ही धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है.

रांची में न्यूज एजेंसी पीटीआइ के ब्यूरो चीफ की जिम्मेवारी संभाल रहे पीवी रामानुजम ने बुधवार की देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से राज्य की पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गयी है.

कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से रामानुजम काम के दबाव से परेशान थे. पीवी रामानुजम रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित बरियातू रोड में रहते थे. गुरुवार  की सुबह पुलिस को मामले की सूचना मिली, तो वह उनके आवास पहुंची. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले में पुलिस उनकी पत्नी का बयान दर्ज करेगी.

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने पीटीआइ के ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा पीवी रामानुजम का यूं चले जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. उनकी पत्रकारिता से कई पत्रकारों को मार्गदर्शन एवं प्रेरणा मिली है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ हैं. भगवान उन्हें दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें.




Find Us on Facebook

Trending News