बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: लाइट हाउस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य शुरू, पुलिस छावनी में तब्दील पूरा इलाका

JHARKHAND NEWS: लाइट हाउस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य शुरू, पुलिस छावनी में तब्दील पूरा इलाका

रांची: जगरनाथपुर में पंचमुखी मंदिर के पीछे लाइट हाउस प्रोजेक्ट की शुरुआत हो गयी है। मंगलवार सुबह से पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है। भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी के दौरान यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ है। स्थानीय लोगों के विरोध के कारण इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हुआ है। कंपनी के कर्मचारी जीसीबी लगा कर निर्माण कार्य में लग गए है।

इससे पूर्व 20 फरवरी को इस स्थान पर लाइट हाउस प्रोजेक्ट निर्माण कार्य शुरू करने की कोशिश की गई थी। मगर, स्थानीय लोगों के विरोध के कारण पुलिस प्रशासन को खाली हाथ लौटना पड़ा था। फिलहाल मित्र मंडल मैदान में तनावपूर्ण बना हुआ है। स्थानीय लोग धीरे-धीरे कर गोलबंद हो रहे है। हालांकि, इतनी संख्या में पुलिस को देख सामने विरोध करने कोई नहीं आ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी ऑनलाइन शिलान्यास 

एक जनवरी को इस प्रोजेक्ट का ऑनलाइन शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से किया था। 1008 फ्लैट बनाने का काम मुंबई की कंपनी मेसर्स एसजीसी मेजिक्रेट को मिला है। लेकिन कंपनी के लोग पंचमुखी मंदिर में प्रोजेक्ट शुरू करने पहुंचते हैं तो आसपास के लोग विरोध करने लगते हैं। उनका कहना है कि यह प्रोजेक्ट गैर जरूरी है। इस विवाद से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने विशेष तैयारी की है। 

Suggested News