बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: शर्मनाक! कोरोना पॉजिटिव बच्चे को छोड़कर भाग खड़े हुए मां-बाप, अस्पताल के कर्मचारी ने दी आखिरी विदाई

JHARKHAND NEWS: शर्मनाक! कोरोना पॉजिटिव बच्चे को छोड़कर भाग खड़े हुए मां-बाप, अस्पताल के कर्मचारी ने दी आखिरी विदाई

RANCHI: कोरोना काल में लोग रिश्तों का लिहाज भूल चुके हैं. रिश्तों की मर्यादाओं को ताक पर रखकर लोग अपने स्वजनों का ही शव छोड़कर फरार हो जा रहे हैं. कई बार तो लोग कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल में भर्ती करते हैं और गायब हो जाते हैं और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं होता. इसी तरह का रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला आया है झारखंड के रांची से, जहां 2 साल के मासूम को रिम्स में इलाज के लिए छोड़कर माता-पिता फरार हो गए और बच्चे की मौत हो गई.

बीते 11 मई को 2 साल के बिट्टू को लेकर उसके माता पिता रिम्स आए थे. बच्चे के माता-पिता ने डॉक्टर अभिषेक रंजन को बताया कि बच्चे ने छुहारे की गुठली खाली है. जब डॉक्टर इलाज करना शुरू किया तो उन्हें शक हुआ. जिसके बाद परिजन झूठ पर झूठ बोलते चले गए. डॉक्टर ने बच्चे का एक्स-रे किया तो बच्चे के फेफड़े में काफी इन्फेक्शन देखा और उसे आगे की जांच के लिए भेजा गया. बाद में बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया. जब कर्मचारी उसके माता-पिता को ढूंढने गए तो पता चला कि वह दोनों कब के फरार हो चुके हैं. रिम्स के डॉक्टरों ने मानवता का परिचय देते हुए बच्चे का इलाज किया. बच्चे के इलाज में उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी. बावजूद इसके 12 मई को उसकी मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन में पंजीयन सूची के आधार पर परिजन से संपर्क करना चाहा, तब मालूम चला कि यह सब गड़बड़झाला है, और दिए गए नाम पता और मोबाइल नंबर तीनों ही गलत है.

कोई और रास्ता नहीं दिखने पर अस्पताल प्रशासन ने 2 दिन तक इंतजार किया. 2 दिन बाद भी जब बच्चे को देखने कोई नहीं आया तब रिम्स का एक कर्मचारी रोहित आगे आया. रोहित ने बच्चे का अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया. इस फैसले के बाद वहां के लोग काफी खुश हुए और उनकी आंखें भर आई. इसके बाद रिम्स के ट्रॉलीमैन रोहित ने बच्चे के अंतिम संस्कार का सारा फर्ज निभाया और उसको अंतिम वक्त में अनाथ या बेसहारा नहीं छोड़ा. 

Suggested News