JHARKHAND NEWS: रांची जिले में और आठ नए वैक्सीनेशन सेंटर, 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों का होगा टीकाकरण

JHARKHAND NEWS: रांची जिले में और आठ नए वैक्सीनेशन सेंटर, 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों का होगा टीकाकरण

रांची: जिले में 18 प्लस वैक्सीनेशन सेंटर्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। उपायुक्त रांची छवि रंजन के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में 08 नये टीकाकरण केंद्रों का निर्धारण किया गया है। इन टीकाकरण केंद्रों में 29 मई 2021 से टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के लिए बनाए गए 08 नए टीकाकरण केंद्र बनाये गये हैं उनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़मू, संत जोसेफ स्कूल, कांके, प्रखंड कार्यालय परिसर, नगड़ी, राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन प्रखंड परिसर, चान्हो, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लापुंग, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, राहे, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनहातू व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अनगड़ा है।

टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी

18-45 वर्ष के आयु वर्ग के लिए बनाए गए इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीका लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक होगा। टीकाकरण केंद्र पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था नहीं होगी। लाभुकों को CoWin ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद संबंधित टीकाकरण केंद्र आना होगा।

 इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से चले इसके लिए दंडाधिकारी एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। संबंधित एमओआईसी को टीकाकरण के क्रम में कोल्ड चेन बनाए रखने हेतु आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। साथ ही टीके की बर्बादी ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 10 लाभुकों की उपस्थिति में ही वॉयल खोलने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।        

Find Us on Facebook

Trending News