JHARKHAND NEWS: कहर बनकर गिरी आसमानी बिजली, दंपति सहित 3 लोगों की मौत 4 अन्य लोग घायल

JHARKHAND NEWS: कहर बनकर गिरी आसमानी बिजली, दंपति सहित 3 लोगों की मौत 4 अन्य लोग घायल

BOKARO: जिले के गोमिया प्रखंड के में बेमौसम बारिश का कहर लोगों पर आकाशीय बिजली के रूप में टूटा. चुट्‌टे पंचायत स्थित दंडरा गांव के चौआटांड के रहने वाले तीन लोगों की गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. इसी हादसे में चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. ये मजदूर चौआटांड़ के पास ही गालोहरि जंगल में लगे आम बगीचा में मनरेगा के कुआं में काम कर रहे थे.

मनरेगा का काम कर रहे तुलसी महतो और उनकी पत्नी पुनकी देवी और कौशल्या देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसके अलावा विश्वेश्वर महतो, महेश महतो, विशन सिंह और लालमन सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए गोमिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां सभी का इलाज जारी है. वही मृतकों को भी पोस्टमार्टम के लिए इसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही विधायक डॉक्टर लंबोदर महतो गोमिया के बीडीओ ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना. बीडीओ ने मृतक के परिजनों को सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया.

हादसे को लेकर  ग्रामीणों ने बताया कि सभी 7 लोग कुएं के पास काम कर रहे थे. इसी बीच दोपहर में मौसम बिगड़ने लगा और वह सभी वहां से निकलने की तैयारी करने लगे. तभी अचानक की बारिश शुरू हो गई और सभी बचने के लिए कुएं के पास बने पेड़ के नीचे झोपड़ी में घुस गए. लोग झोपड़ी में बारिश से बचने के लिए घुसे थे, मगर होनी को कुछ और ही मंजूर था. इसी झोपड़ी पर आसमानी बिजली गिर गई जिससे सभी लोग बेहोश हो गए. वहीं दंपति की मौत से परिवार सहित गांव में मातम का माहौल है.

Find Us on Facebook

Trending News