बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: गुरुवार से होगी मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत, स्वास्थ्य मंत्री करेंगे शुभारंभ

JHARKHAND NEWS: गुरुवार से होगी मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत, स्वास्थ्य मंत्री करेंगे शुभारंभ

रांची: जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जिलावासी अब अपने घर के पास ही कोविड-19 का टीकाकरण करवा सकते हैं। रांची जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत की जा रही है, जिसका शुभारंभ सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा गुरुवार को किया जायेगा। 

इससे पहले मोबाइल वैक्सीनेशन के शुभारंभ की तैयारियों का जायजा लेने उप विकास आयुक्त रांची विशाल सागर सीसीएल के जवाहर नगर पहुंचे। इस दौरान सीसीएल के महाप्रबंधक (प्रशासन) उप नारायण, सीसीएल गांधीनगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। उप विकास आयुक्त ने मोबाइल वैक्सीनेशन के शुभारंभ को लेकर पदाधिकारियों को पूरी तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। रांची में मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत दो गाड़ियों से होगी। इसके माध्यम से 18- 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था होगी। 

रांची के रिहायशी इलाकों में मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लोगों को मिल सकेगा। कंट्रोल रूम नम्बर 7546028221 पर कॉल कर मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लिया जा सकता है। मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए किसी भी स्थान पर 20 लोग होने आवश्यक हैं। कम से कम 20 लोग होने पर कंट्रोल रूम नम्बर 7546028221 पर कॉल कर इसकी जानकारी देनी होगी। जिसके बाद संबंधित स्थान पर पहुंचकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।

Suggested News