बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: प्रतिनिधि सभा ने की सीएम से मुलाकात, मंदिर खोलने का किया आग्रह, सीएम ने कहा आकलन करके लेंगे निर्णय

JHARKHAND NEWS: प्रतिनिधि सभा ने की सीएम से मुलाकात, मंदिर खोलने का किया आग्रह, सीएम ने कहा आकलन करके लेंगे निर्णय

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को पंडा धर्मरक्षिणी सभा, देवघर के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से बाबा बैद्यनाथ मंदिर को आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोलने का आग्रह किया। प्रतिनिधियों ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए सीमित संख्या में श्रद्धालुओं को मंदिर में पूजा अर्चना और जल अर्पण करने की अनुमति देने की दिशा में मुख्यमंत्री से विचार करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा के आशीर्वाद से कोरोना को नियंत्रित करने में हम कामयाब हो रहे हैं, लेकिन, खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर को खोलने को लेकर सरकार कोरोना से संबंधित सभी बातों का आकलन करने के बाद कोई निर्णय लेगी। सरकार का फिलहाल पूरा ध्यान कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करना है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के बंद रहने से पंडा समाज समेत देवघर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पंडा समाज को सहयोग करने की दिशा में सरकार कई कदम उठा रही है ताकि उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। इस मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे के अलावा पंडा धर्म लक्ष्मी सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज, महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, उपाध्यक्ष संजय मिश्र और मनोज मिश्रा, मंत्री अरुणानंद झा और कोषाध्यक्ष देवेंद्र खवाड़े मौजूद थे। 



Suggested News