बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में होगी 40 हजार शिक्षकों की बहाली,अप्रैल में ली जाएगी परीक्षा,पढिये पूरी खबर…

झारखंड में होगी 40 हजार शिक्षकों की बहाली,अप्रैल में ली जाएगी परीक्षा,पढिये पूरी खबर…

NEWS4NATION DESK : झारखंड सरकार जल्द ही प्राइमरी से लेकर हाई स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों के पदों को भरने हेतु नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने वाली है। 

गौरतलब है झारखंड के स्कूलों में शिक्षकों के पद काफी लंबे समय से खाली पड़े हैं। रघुवर सरकार ने भी हाई स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति के प्रयास किए थे, लेकिन वह अभी तक लंबित है।

बताया जा रहा है कि हेमंत सरकार द्वारा जल्द ही शिक्षकों की बहाली हेतु प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

40 हजार शिक्षकों की नियुक्ति हेतु जल्द शुरू की जाएगी प्रक्रिया

बता दें कि झारखंड सरकार स्कूलों में खाली पड़े 40 हजार शिक्षकों के पदों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू करने वाली है। प्रदेश की हेमंत सरकार के निर्देश पर जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति हेतु शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

झारखंड अधिविद् परिषद JAC के अप्रैल माह में टेट परीक्षा का आयोजन करेगी

गौरतलब है कि शिक्षकों की कमी की वजह से स्कूलों के पठन-पाठन में लगातार बाधा उत्पन्न हो रहा है। हालांकि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार ने भी 18 हजार हाई स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन रघुवर सरकार में वह संभव नहीं हो पाया।

वहीं 2016 में भी टेट परीक्षा का आयोजन कर शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों को भरने का प्रयास किया गया था। उसके बावजूद फिलहाल 40 हजार शिक्षक के पद खाली पड़े हैं।

सरकार के निर्देश पर झारखंड अधिविद् परिषद के द्वारा टेट परीक्षा आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जैक अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह की माने तो शिक्षक नियुक्ति परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी। चुकी प्रदेश में मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं आयोजित होने वाली हैं, ऐसे में जैसे ही यह परीक्षाएं खत्म होंगी, उसके बाद टेट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Suggested News